वृश्चिक राशिवालों के लिए कैसा रहेगा 2014

वृश्चिक राशि : वार्षिक भविष्यफल 2014

Webdunia
- आचार्य डॉ. संजय

FILE

वार्षिक भविष्यफल 2014 : कैसा रहेगा वृश्चिक राशिवालों के लिए 2014


वृश्चिक राशि के जातक आकर्षक और शक्तिशाली व्यक्तित्व वाले होते हैं। स्वतंत्र रूप से कार्य करने के कारण दूसरों का हस्तक्षेप पसन्द नहीं करते है। हास्यप्रेमी और आवेगी होते हैं। प्रेम में उत्साहित रहते हैं परंतु परंपरावादी होते हैं।



परिवार : यह वर्ष पारिवारिक मामलों के लिए मिश्रित परिणाम देगा। ध्यान रहे वर्षारंभ में परिवार में मतभेद हो सकते हैं अथवा संबंध बिगड़ सकते हैं। निकट संबंधियों का व्यवहार भी कटुतापूर्ण हो सकता है। वर्ष के दूसरे भाग में स्थितियां धीरे-धीरे ठीक होने लगेगी। निकट संबंधियों के कोई सहयोग से शुभ कार्य संपन्न होगा।



स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिए यह वर्ष अनुकूल नहीं है। अत: स्वास्थ्य को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही उचित नहीं होगी। द्वादश भाव में राहु और शनि का गोचर शारीरिक कष्ट देगा। वर्ष के पहले भाग में शारीरिक परेशानी रह सकती है। मानसिक चिंताओं से पीड़ित रहेंगे। साल के दूसरे भाग में बृहस्पति तथा राहु अनुकूल फल देने लगेगा।



प्रेम-दांपत्य : प्रेम प्रसंगों के लिए वर्ष का पहला भाग अनुकूल नहीं है। प्रेमी या जीवनसाथी से संबंध बिगड़ सकते हैं। लेकिन कोई भी निर्णय ठीक प्रकार से सोच-समझ कर लें। वर्ष के दूसरे भाग में स्थितियां सुधरेगी।




कार्यक्षेत्र-रोजगार : वर्ष के आरंभ में कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें। गलत रास्ते से धन कमाने की कोशिश में नुकसान होगा। व्यापार भागीदारी में है तो संबंधों को बिगड़ने न दें। वर्ष के दूसरे भाग में मेहनत का फल जरूर मिलेगा, फिर भी जोखिम उठाने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है।


धन-संपत्ति : यह वर्ष अनुकूल नहीं है। पूंजी निवेश करने से मनचाहा परिणाम प्राप्त नहीं होगा। कहीं भी धन लगाने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर ही आगे बढ़ें। धन अटकने का भी जोखिम है। वर्ष का दूसरा भाग चिंताएं कम करेगा और स्थितियां बेहतर होंगी।



विद्या : विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष साधारण है, कडी़ मेहनत करने पर ही सफलता मिलेगी। किसी भी नए पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने से पहले अनुभवी लोगों से मश्वरा कर लें। वर्ष के दूसरे भाग में दर्शन व साहित्य के विद्यार्थियों को अच्छी सफलता मिलेगी। विदेशों में शिक्षा के लिए समय अनुकूल रहेगा ।

वेबदुनिया पर पढ़ें

Show comments

ज़रूर पढ़ें

Oldest religion in the world: दुनिया का सबसे पुराना धर्म कौनसा है?

Shukra Gochar : शुक्र करेंगे अपनी ही राशि में प्रवेश, 5 राशियों के लोग होने वाले हैं मालामाल

Mahabharat : महाभारत में जिन योद्धाओं ने नहीं लड़ा था कुरुक्षेत्र का युद्ध, वे अब लड़ेंगे चौथा महायुद्ध

Daan punya: यदि आप भी इस तरह से दान करते हैं तो कंगाल हो जाएंगे

Lakshmi prapti ke upay: माता लक्ष्मी को करना है प्रसन्न तो घर को इस तरह सजाकर रखें

सभी देखें

नवीनतम

Seeta Navmi : सीता नवमी पर जरूर करें ये काम, घर में रुपयों की कभी नहीं होगी तंगी

Aaj Ka Rashifal: शुभ समाचारों वाला रहेगा आज का दिन, पढ़ें 16 मई का राशिफल

Maa lakshmi : मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए तुलसी पर चढ़ाएं ये 5 चीज़

16 मई 2024 : आपका जन्मदिन

16 मई 2024, गुरुवार के शुभ मुहूर्त