मुंबई के लिए प्रतिष्ठा का मुकाबला

Webdunia
गुरुवार, 21 मई 2009 (10:45 IST)
सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुके मुंबई इंडियंस आईपीएल की अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज दिल्ली डेयरडेविल्स से गुरुवार को प्रतिष्ठा के मुकाबले में भिड़ेंगे तो उनका इरादा जीत के साथ विदा लेने का होगा।

सातवें स्थान पर काबिज सचिन तेंडुलकर की टीम ने पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर शानदार शुरुआत की थी लेकिन चार सप्ताह के भीतर वे अंक तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर खिसक गए। अब तक 13 मैचों में पाँच जीत और सात हार के बाद उसके 11 अंक हैं।

तेंडुलकर और सनत जयसूर्या के रूप में उसके पास सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी थी, जबकि ड्वेन ब्रावो और जेपी डुमिनी भी टी-20 क्रिकेट में उपयोगी बल्लेबाज हैं। गेंदबाजी में उसके पास जहीर खान और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा जैसे गेंदबाज हैं तो स्पिन का जाल बुनने के लिए हरभजन सिंह जैसा ऑफ स्पिनर। इसके बावजूद टीम अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी और अंतिम चार की दौड़ से बाहर हो गई।

दूसरी ओर सेमीफाइनल में पहुँच चुकी दिल्ली के 13 मैचों में नौ जीत के साथ 18 अंक हैं और वह पूरे इत्मीनान के साथ खेल सकती है। वीरेंद्र सहवाग की टीम को हालाँकि पिछले मैच में बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स ने हरा दिया लेकिन अब वह आखिरी लीग मैच जीतकर पूरे मनोबल के साथ सेमीफाइनल में उतरना चाहेगी।

अभी तक रन बनाने का जिम्मा एबी डिविलियर्स और तिलकरत्ने दिलशान ने संभाल रखा है, लेकिन चिंता का सबब गौतम गंभीर और सहवाग का खराब फॉर्म है। भारतीय टीम के ये सलामी बल्लेबाज अभी तक पिछले साल वाला फॉर्म नहीं दिखा सके हैं।

गेंदबाजों में आशीष नेहरा 18 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं। प्रदीप सांगवान और डर्क नानेस ने उनका बखूबी साथ निभाया है। वैसे तेंडुलकर और जयसूर्या का सामना करना उनके लिए आसान नहीं होगा जो आखिरी लीग मैच में अपने बल्ले से आग उगलने को बेताब होंगे।

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

त्रिशा जॉली-गायत्री गोपीचंद की हार के साथ मकाऊ ओपन में भारत का अभियान समाप्त

त्रीशा-गायत्री की जोड़ी मकाऊ ओपन के सेमीफाइनल में हारी

AITA अध्यक्ष के खिलाफ प्रदेश संघों ने अविश्वास प्रस्ताव वापस लिया

ICC बैठकों में BCCI प्रतिनिधि चुनना AGM का मुख्य एजेंडा

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल भी बारिश ने धोया