प्रधानमंत्री सहित कई हस्तियों ने दी सचिन तेंदुलकर को बधाई

Webdunia
शनिवार, 16 नवंबर 2013 (23:39 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने सचिन तेंदुलकर से बात की और उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बधाई दी। पुरस्कार की घोषणा के तुरंत बाद सिंह ने सचिन से टेलीफोन पर बात की और कामना की कि वे ऐसे ही खेलों में योगदान देते रहें।

FILE

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भारत रत्न के लिए चुने जाने पर सचिन तेंदुलकर को बधाई देते हुए उन्हें युवा आइकॉन और खिलाड़ियों के लिए आदर्श करार दिया। सोनिया ने अपने बधाई संदेश में कहा कि सचिन महानतम युवा ऑइकन में से एक और निश्चित तौर पर खिलाड़ियों के लिए आदर्श हैं।

सोनिया ने विख्यात वैज्ञानिक और भारत रत्न के लिए चुने गए प्रोफेसर सीएनआर राव को भी बधाई दी। गुजरात के मुख्यमंत्री और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र मोदी ने भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने ट्वीटर पर कहा कि सचिन को मिला यह सम्मान क्रिकेट जगत में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया जाने वाला यथोचित सम्मान है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, राज्यपाल के संगकारानारायणन, उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी तेंदुलकर को भारत रत्न दिये जाने के लिए बधाई दी।

जयपुर में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बधाई दी। हैदराबाद में आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हा और मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने भी तेंदुलकर को भारत रत्न दिये जाने के लिये बधाई दी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तेंदुलकर को बधाई देते हुए कहा कि वह भारत रत्न के हकदार हैं। भारतीय शीर्ष शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद के बाद भारत के दूसरे ग्रैंडमास्टर दिब्येंदु बरूआ ने तेंदुलकर को भारत रत्न से सम्मानित करने के सरकार के फैसले का स्वागत किया लेकिन कहा कि पांच बार के विश्व चैंपियन आनंद भी इस पुरस्कार के हकदार हैं। (भाषा/वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

Mumbai Indians : 5 बार की चैंपियन मुंबई 5 मैच जीतने के लिए तरसी, जानिए 5 कारण

PCB चीफ का बड़ा ऐलान, विश्वकप जीते तो हर पाकिस्तानी खिलाड़ी खेलेगा करोड़ों से

BCCI Press Conference : विराट कोहली के स्ट्राइक रेट के बारे में चिंता करने वाले लोगों को चयनकर्ता ने दिया करारा जवाब

MS Dhoni ने CSK के इस खिलाड़ी के लिए निभाया है एक पिता का रोल

हार्दिक पंड्या के T20 World Cup में उपकप्तान होने से खुश नहीं है इरफान पठान

सभी देखें

नवीनतम

हैदराबाद और गुजरात मैच हुआ रद्द, दिल्ली, लखनऊ प्लेऑफ से हुए बाहर

जीत के साथ IPL 2024 से विदा लेना चाहेंगे मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स

गेंद और बल्ले के साथ सैम बहादुर निभा रहे हैं पंजाब की कप्तानी भी

T20I World Cup में कर्नाटक का डेयरी कंपनी नंदिनी बनी स्कॉटलैंड टीम की स्पॉंसर

कोहली समेत क्रिकेट जगत के सितारों ने सुनील के संन्यास पर कहा "Legend"