राजकोट का बदला इंदौर में लेंगे-पीटरसन

Webdunia
शुक्रवार, 14 नवंबर 2008 (23:19 IST)
युवराजसिंह की नाबाद 138 रन की पारी की बदौलत पहले एकदिवसीय मैच में भारत के हाथों 158 रन की शिकस्त झेलने वाले इंग्लैंड के कप्तान केविन पीटरसन ने कहा कि उनकी टीम वापसी करेगी और सोमवार को इंदौर में दूसरे मैच में राजकोट की हार का बदला लिया जाएगा।

पीटरसन ने कहा ‍कि युवराज ने आज बेहतरीन पारी खेली। उसने अच्छी गेंदों को भी छह रन के लिए पहुँचाया। निश्चित तौर पर यह निराशाजनक हार है, लेकिन श्रृंखला में अभी छह मैच बाकी हैं और हम वापसी करेंगे और सोमवार को भारत को कड़ी टक्कर देंगे।

पीटरसन का मानना है कि उनकी टीम को खेल के हर विभाग बल्लेबाजी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में सुधार की जरूरत है और उन्हें नहीं लगता कि श्रृंखला से पहले दो से अधिक अभ्यास मैच खेलने से वे अच्छा प्रदर्शन कर पाते।

ऐसे किसी बहाने को खारिज करते हुए उन्होंने कहा हम एंटीगा (स्टैनफोर्ड सुपर सिरीज) के लिए गए थे और उसके बाद यहाँ आए। अब हमारी तैयारी काफी अच्छी है। उन्होंने कहा हमें बैठकर मैच का अध्ययन करना होगा और देखना होगा कि किन क्षेत्रों में सुधार की जरूरत है।

युवराज के चोट का बहाना बनाने और इस भारतीय बल्लेबाज को रनर की सुविधा नहीं देने के सुझावों को पीटरसन ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा वह चोट के साथ मैदान पर नहीं उतरे थे, लेकिन बल्लेबाजी करते वक्त चोटिल हुए। यह किसी के भी साथ हो सकता है। आपको युवराज पर विश्वास करना होगा। वह चोटिल हो गए थे और वह अन्यथा रनर नहीं बुलाते।

अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक 63 रन बनाने वाले पीटरसन अपनी पारी से खुश हैं लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि अगर वह अपना शतक पूरा करते तो अच्छा रहता क्योंकि वह पहले भी भारत में कई बार शतक के करीब पहुँच चुके हैं।

उन्होंने कहा मुझे भारत में बल्लेबाजी करना पसंद है। मैंने इससे पहले पाँच या छह अर्धशतक बनाए हैं। मैं शतक बनाना चाहता हूँ।

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

टेस्ट क्रिकेट डेब्यू का सपना रणजी ट्रॉफी से पूरा करने उतरेंगे संजू सैमसन

न्‍यूजीलैंड के अंपायरों ने कश्‍मीर के गांवों का दौरा कर क्रिकेट प्रेमियों को खुश किया

कोच श्रीजेश की देखरेख में भारतीय जूनियर टीम सुल्तान जोहोर कप में जापान के खिलाफ करेगी आगाज

पाकिस्तान के साजिद खान और नोमान अली ने 20 विकेट लेकर तोड़ा 52 साल का रिकॉर्ड