गुजरात की फरार मंत्री बैठक से नदारद

Webdunia
गुजरात में वर्ष 2002 में गोधरा दंगों के बाद हुए कुछ जघन्य हमलों की जाँच में वांछित गुजरात की उच्च शिक्षामंत्री मंत्री माया कोडनानी बुधवार को साप्ताहिक कैबिनेट बैठक में नहीं आईं।

उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त विशेष जाँच दल (एसआईटी) माया कोडनानी को पहले ही भगोड़ा घोषित कर चुका है। यह दल गुजरात में दंगों के दौरान हुई प्रमुख घटनाओं की नए सिरे से जाँच कर रहा है।

एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि आज की कैबिनेट बैठक में वह मौजूद नहीं थीं। एक अधिकारी ने बताया कि वे दौरे पर हैं, लेकिन उन्होंने दौरे का ब्योरा बताने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वे प्रेस से बात करने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

अहमदाबाद की नरोदा विधानसभा से तीन बार विधायक रहीं कोडनानी को विशेष जाँच दल सरगर्मी से तलाश कर रहा है। कोडनानी पर नरोदा ग्राम और नरोदा पाटिया में 28 फरवरी वर्ष 2002 में हुए जनसंहार में शामिल होने का आरोप है। इसमें 95 लोग मारे गए थे।

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि उस समय नरोदा पुलिस स्टेशन में तैनात दो पुलिस अधिकारियों केके मैसूरवाला और वीएस गोहिल को पहले ही समन जारी किया जा चुका है और विशेष जाँच दल ने दोनों से पूछताछ की है। मैसूरवाला अब पुलिस उपाधीक्षक हैं और पिछले दो दिन में उनसे दो बार पूछताछ की गई है।

विशेष जाँच दल माया कोडनानी को दो बार अपने समक्ष हाजिर होने के लिए तलब कर चुकी है, लेकिन वे हाजिर नहीं हुईं। माया को पहला समन 29 जनवरी और दूसरा समन 31 जनवरी को जारी किया गया था। दो फरवरी को उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया गया।

Show comments

जरूर पढ़ें

Aadhaar और PAN को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला

मिनटों में 500 साल की कैलकुलेशन,130 करोड़ की लागत, बाढ़, सूखा, तूफान की सटीक जानकारी, 3 परम रुद्र सुपरकंप्यूटर राष्ट्र को समर्पित

Cold Play बैंड से लेकर Diljit Dosanjh शो तक क्‍यों लाखों में बिक रहे लाइव कंसर्ट के टिकट?

क्या शेयर बाजार है Overbought, आ सकता है बड़ा करेक्शन?

योगी मॉडल को लेकर हिमाचल कांग्रेस में क्लेश, सुक्खू सरकार की सफाई, मंत्री विक्रमादित्य को हाईकमान की फटकार

सभी देखें

नवीनतम

मक्‍सी कांड में फफककर रो पड़े पिता, ASP से पूछा, मेरी क्‍या गलती थी, मैंने अपना बेटा खो दिया साहब

भाजपा नेता का सुप्रिया श्रीनेत से सवाल, आप लोगों ने कंगना को हमारे यहां प्लांट किया है क्या?

सुनील जाखड़ के इस्तीफे पर क्या बोली पंजाब भाजपा?

कौन है पोर्न स्‍टार Riya Barde, भारत में रह रही थी, निकली बांग्‍लादेशी, पुलिस ने खोली पूरी कुंडली

Gujarat: बाढ़ के पानी में फंसी बस से 27 तीर्थयात्रियों को सुरक्षित निकाला, लोगों ने ली राहत की सांस