स्विट्जरलैंड की निगाहें अंतिम 16 में पहुँचने पर

Webdunia
गुरुवार, 24 जून 2010 (20:00 IST)
FILE
विश्व कप के अपने शुरुआती मुकाबले में स्पेन को हराकर सभी को हैरत में डालने के बाद स्विट्जरलैंड को टूर्नामेंट में इस तरह अधर पर लटकने की उम्मीद नहीं रही होगी, लेकिन अब शुक्रवार को ग्रुप एच के अंतिम मैच में अगर वह होंडुरास पर दो गोल से जीत दर्ज कर लेता है तो उसका अंतिम 16 के नाकआउट राउंड के लिए क्वालीफाई करना पक्का हो जाएगा।

स्विट्जरलैंड अगर यह मैच जीत जाता है तो वह अपने ग्रुप में शीर्ष दो स्थान में पहुँच सकता है, लेकिन अगर उसे हार मिली तो वह निचले स्थान पर रह जाएगा, लेकिन यह साफ है कि अगर वह ब्लोमफोंटेन में फ्री स्टेट स्टेडियम होंडुरास को दो गोल के अंतर से हरा देता है तो वह अगले दौर में प्रवेश कर लेगा।

चिली ग्रुप एच में छह अंक से शीर्ष पर बना हुआ है और अब वह स्पेन से खेलेगा। स्विट्जरलैंड के स्पेन की तरह तीन अंक हैं, हालाँकि स्पेन का गोल अंतर उससे बेहतर है। होंडुरास शून्य से निचले स्थान पर है।

स्विट्जरलैंड ने यूरोपीय चैम्पियन के खिलाफ डरबन में अपने शुरुआती मैच में 1-0 से जीत दर्ज की थी, लेकिन वह पोर्ट एलिजाबेथ में 10 खिलाड़ियों की चिली टीम से 0-1 से हार गया था।

स्विस कोच ओटामारा हिट्जफेल्ड की टीम दोनों मैचों में अपने मजबूत डिफेंस और आक्रमण करने के मौकों को भुनाने पर निर्भर रही थी। हालाँकि कोच यह रणनीति होंडुरास के खिलाफ बदलने की कोशिश में हैं और उन्होंने कहा कि हर कोई उम्मीद कर रहा है कि स्विट्जरलैंड आसानी से जीत जाएगा।

उन्होंने कहा कि स्पेन के खिलाफ हमें कमजोर टीम माना जा रहा था और हमने डिफेंस पर ध्यान दिया और साथ ही हमें शानदार काउंटर अटैक की उम्मीद भी थी।

हिट्जफेल्ड ने कहा कि होंडुरास के खिलाफ हमें विश्व कप के दूसरे दौर में पहुँचने के लिए कम से कम दो गोल के अंतर से जीत दर्ज करनी होगी और मुझे पूरा भरोसा है कि हम ऐसा कर लेंगे। स्विट्जरलैंड को हालाँकि इसका पूरा विश्वास है। अनुभवी टीम में नौ खिलाड़ी 2006 विश्व कप टीम में शामिल थे, तब टीम अंतिम 16 के राउंड में पहुँच गई थी और टीम यूक्रेन से पेनल्टी में बाहर हो गई थी, लेकिन उन्होंने चार मैचों में कोई भी गोल नहीं गँवाया था। (भाषा)

Show comments

हार्दिक पंड्या के लिए नहीं हो रही मुश्किलें खत्म, वर्ल्ड कप से पहले लगा एक मैच का Ban

Impact Player Rule ने आल राउंडर से ज्यादा किया गेंदबाजों को प्रभावित: शाहबाज अहमद

Paris Olympics से ठीक पहले ट्रॉयल्स से गुजरना पड़ सकता है इन पहलवानों को

ICC Tournament में भारत से खेलने के मामले में पाकिस्तान मानसिक रूप से पिछड़ जाता है: मिसबाह

Sunil Chhetri Retirement : भारतीय कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, गोल के मामले में Ronaldo और Messi के साथ टॉप पर

IPL Playoff में बैंगलुरू ने बनाई जगह, चेन्नई को नहीं छूने दिया 200 रनों का आंकड़ा

IPL Playoff के लिए बैंगलूरू को चेन्नई को 201 रनों तक रोकने की जरूरत

शीर्ष पर काबिज कोलकाता को हराकर दूसरा स्थान पक्का करना चाहेंगे राजस्थान

CSK vs RCB चेन्नई ने बैंगलूरू के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी (Video)

सुनील गावस्कर ने की रोहित शर्मा की तारीफ, कहा वर्ल्ड कप के लिए अच्छे संकेत