आयरलैंड का जीत के साथ समापन

Webdunia
शनिवार, 19 मार्च 2011 (00:36 IST)
आयरलैंड ने ओपनर पाल स्टर्लिंग (101) के तूफानी शतक से शुक्रवार को ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में हॉलैंड को ग्रुप 'बी' के बड़े स्कोरों वाले मुकाबले में छह विकेट से पराजित करते हुए विश्वकप में अपना अभियान दूसरी जीत के साथ समाप्त किया।

हॉलैंड ने हालाँकि रेयान टेन डोएश्काटे (106) के शानदार शतक और कप्तान पीटर बोरेन (84) के लाजवाब अर्द्धशतक की बदौलत 306 रनों का मजबूत स्कोर बनाया था लेकिन स्टर्लिंग ने मात्र 72 गेंदों में 14 शानदार चौकों और दो छक्कों की मदद से 101 रन ठोककर आयरलैंड को टूर्नामेंट में उसकी दूसरी जीत दिला दी। आयरलैंड ने 47.4 ओवर में चार विकेट 307 रन बनाकर शानदार जीत हासिल कर ली।

आयरलैंड ने टूर्नामेंट के सबसे बड़े उलटफेर में इंग्लैंड को पराजित किया था और उसे अपनी दूसरी जीत के लिए अपने अंतिम ग्रुप मैच का इंतजार करना पड़ा। स्टर्लिंग ने कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड (68) के साथ पहले विकेट के लिए 27 ओवर में 177 रन ज ोड ़कर टीम की जीत की आधारशिला रख दी थी।

हालाँकि आयरलैंड ने दो रन के अंतराल में पोर्टरफील्ड और स्टर्लिंग के विकेट गँवा दिए लेकिन एड जाएस ने 28, निएल ओ' ब्रायन ने नाबाद 57 और गैरी विल्सन ने तेजतर्रार 27 रन बनाकर आयरलैंड को आखिर जीत की मंजिल पर पहुँचा दिया।

पोर्टरफील्ड ने 93 गेंदों पर 68 रन की अपनी पारी में दस चौके लगाए। जाएस ने अपनी पारी में तीन चौके लगाए जबकि विल्सन ने 21 गेंदों में दो चौके और दो छक्के ठोके। टूर्नामेंट में सबसे तेज शतक बनाने वाले केविन ओ'ब्रायन ने 48वें ओवर में पीटर सीलार की गेंदों पर दो छक्के ठोकते हुए मैच समाप्त कर दिया।

निएल 58 गेंदों में सात चौकों की मदद से 57 रन बनाकर और केविन मात्र नौ गेंदों में दो छक्कों की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे। हॉलैंड की तरफ से टॉम कूपर ने 31 रन देकर दो विकेट लिए।

इससे पहले हालैंड के लिए डोएश्काटे ने अपनी पारी में 108 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रन बनाए जबकि बोरेन ने 82 गेंदों में 10 चौके जड़ते हुए 84 रनों की शानदार पारी खेली।

हालाँकि टीम की शुरुआत और अंत खराब रहा। टीम के आखिरी चार खिलाड़ी रन आउट हो गए और टीम ने आखिरी पाँच विकेट मात्र 19 रन ज ोड ़कर गँवा दिए लेकिन टीम जैसे तैसे पूरे 50 ओवर खेलने में सफल रही। (वार्ता)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

18 घरेलू टेस्ट सीरीज में जीत के 2 नायक रहे इस सीरीज के खलनायक

INDvsNZ क्या धनतरेस पर न्यूजीलैंड को हरा कर टीम इंडिया ला पाएगी फैंस के चेहरे पर मुस्कान?

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में बल्ले से सीरीज बचाने वाले हरभजन सिंह ने कह दी बड़ी बात

पाक के खिलाफ मिला ग्लेन मैक्सवेल को मौका, ऑस्ट्रेलिया ने कप्तानी पर नहीं खोले पत्ते

बिहार में खेले जाने वाले Asian Champions Trophy के लिए भारतीय हॉकी टीम को मिली नई कप्तान