हमारी टीम को हराना आसान नहीं-शाकिब

Webdunia
शुक्रवार, 18 मार्च 2011 (19:54 IST)
बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने आज कहा कि उनकी टीम का मनोबल काफी ऊँचा है और दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए उन्हें हरा पाना आसान नहीं होगा।

शाकिब ने शनिवार को यहाँ शेरे बंगला स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 'करो या मरो मैच' से पहले कहा हमारी टीम इंग्लैंड के खिलाफ उलटफेर करने के बाद हॉलैंड को मात देकर लगातार दो मैचों में जीत हासिल कर चुकी है। इसलिए हमारी टीम का मनोबल इस समय काफी ऊँचा है और हमें हरा पाना आसान नहीं होगा।

उन्होंने कहा मुझे लगता है कि यदि हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी रणनीति को ठीक से लागू करने में कामयाब रहे तो हमारे पास जीत का अच्छा मौका होगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम निस्संदेह काफी मजबूत है लेकिन हमारी टीम भी कमजोर नहीं है। इंग्लैंड ने गुरुवार को बेहद रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर बांग्लादेश के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत बहुत जरूरी बना दी है। यदि बांग्लादेश को क्वार्टर फाइनल में प्रवेश पाना है तो उसे एक और उलटफेर कर यह मैच हर हाल में जीतना ही होगा।

शाकिब ने स्थानीय संवाददाताओं द्वारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी टीम की रणनीति के बारे में बार-बार पूछे जाने पर झुंझलाहट में कहा कि हमारी रणनीति सरल है। यदि हम पहले बल्लेबाजी करते हैं तो हमें दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए मजबूत लक्ष्य रखना होगा और उसके बाद उनकी पारी को कम स्कोर पर समेटना होगा। यदि हम पहले क्षेत्ररक्षण करते हैं तो हमें उनके द्वारा दिए लक्ष्य से एक रन अधिक बनाना होगा।

उन्होंने कहा हमारे यहाँ भारत की तुलना में बड़ा स्कोर खड़ा करना मुश्किल है। यहाँ बल्लेबाजी उतना आसान नहीं है लेकिन मुझे खुशी है हमने विश्वकप में इस बार तीन मैच जीते हैं और अच्छी बल्लेबाजी की है। बांग्लादेश ने इससे पहले विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका को 67 रनों से हराया था। लेकिन शाकिब ने कहा अब वह जीत मायने नहीं रखती। कल नया मैच होगा। हम इस मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करेंगे। (वार्ता)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

18 घरेलू टेस्ट सीरीज में जीत के 2 नायक रहे इस सीरीज के खलनायक

INDvsNZ क्या धनतेरस पर न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया ला पाएगी फैंस के चेहरे पर मुस्कान?

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में बल्ले से सीरीज बचाने वाले हरभजन सिंह ने कह दी बड़ी बात

पाक के खिलाफ मिला ग्लेन मैक्सवेल को मौका, ऑस्ट्रेलिया ने कप्तानी पर नहीं खोले पत्ते

बिहार में खेले जाने वाले Asian Champions Trophy के लिए भारतीय हॉकी टीम को मिली नई कप्तान