Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खुशी का माहौल है! डबल डेकर बस में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने निकाली विजय परेड (PICS)

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 13 सितम्बर 2022 (16:20 IST)
कोलंबो: एशिया कप की चैम्पियन बनीं श्रीलंका की क्रिकेट टीम के सदस्य डबल डेकर बस में यात्रा कर प्रशंसकों के बीच इस जीत का जश्न मनाया।अधिकारियों ने इसकी जानकारी सोमवार को ही दे दी थी।

टूर्नामेंट में खराब शुरुआत के बाद श्रीलंका ने शानदार वापसी की और फाइनल में पाकिस्तान को 23 रन से हराकर छठी बार यह खिताब जीता। टीम ने इस जीत से आर्थिक संकट से जूझ रहे देश के लोगों को खुशी का मौका प्रदान किया।

अधिकारियों ने यहां बताया कि दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम मंगलवार सुबह पांच बजे पहुंची और उनका स्वागत श्रीलंका क्रिकेट और खेल मंत्रालय के अधिकारी यहां भंडारनायके अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर किया।

उन्होंने बताया कि टीम ने सुबह 6.30 बजे विजय परेड में भाग लिया और कोलंबो से काटुनायके तक डबल डेकर बस में यात्रा की और प्रशंसकों से बातचीत की।श्रीलंका क्रिकेट के स्वागत की तस्वीरें बोर्ड के आधिकारक हैंडल पर भी अपलोड की हैं।

एशिया कप जीतने पर श्रीलंका को सोशल मीडिया पर बधाई दी गोटबाया राजपक्षे ने

एशिया कप 2022 फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता और पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को शानदार जीत पर सोशल मीडिया पर बधाई दी जो अपनी सरकार के खिलाफ कड़े विरोध प्रदर्शन के बाद देश छोड़कर चले गये थे।

श्रीलंका ने रविवार को दुबई में पाकिस्तान को 23 रन से हराकर छठा एशिया कप खिताब जीता और आर्थिक संकट से जूझ रहे देश के लोगों को खुशी का मौका प्रदान किया।
राजपक्षे दो सितंबर को थाईलैंड से कोलंबो लौटे, उन्होंने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘दुबई में एशिया कप 2022 फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ जीत के लिये श्रीलंका क्रिकेट टीम को बधाई। श्रीलंका टीम ने जो प्रतिबद्धता और ‘टीमवर्क’ दिखाया, वो शानदार था। ’’

राष्ट्रपति के तौर पर उन्होंने अंतिम ट्वीट में आठ जुलाई को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो एबे के निधन पर शोक व्यक्त किया था।

राजपक्षे 13 जुलाई को देश छोड़कर मालदीव चले गये। इसके बाद वह सिंगापुर जाने के बाद थाईलैंड पहुंचे। अब वह कड़ी सुरक्षा के बीच कोलंबो में हैं।
वहीं श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने भी एशिया कप जीतने के लिये राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 जीतने के लिये बधाई। पाकिस्तान अच्छा खेला। ’’उन्होंने कहा, ‘‘आज के दिन दूसरी चैम्पियनशिप में जीत। ’’

श्रीलंका की नेटबॉल टीम ने भी रविवार को 2022 एशियाई चैम्पियनशिप में जीत हासिल की।उन्होंने यह भी लिखा, ‘‘यह दिखाता है कि समर्पण और दृढ़ निश्चय से हम बतौर देश चुनौतियों से पार पा सकते हैं। ’’

श्रीलंका के प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने ने सोमवार को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की प्रशंसा की। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘उन्होंने एशियाई चैम्पियनशिप जीतकर देश को गौरवान्वित किया। यह जीत इसलिये भी ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि हमारे क्रिकेटरों ने शुरुआत में मिले झटके से वापसी करते हुए फाइनल में शानदार खेल का प्रदर्शन किया। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं टीम सदस्यों, उनके कोच, मैनेजर और उन सभी का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने इतने वर्षों के अंतराल बाद श्रीलंका को एशिया कप वापस लाने के लिये काम किया। हमारी क्रिकेट टीम ने फिर चुनौतियों से पार पाकर विजेता बनने की अपनी काबिलियत दुनिया को साबित कर दी। ’’

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत ने पिछले टी-20 विश्वकप की तुलना में किए यह 6 बदलाव, 15 में से 9 खिलाड़ी बरकरार