Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कुंभ राशि 2021 : मिलाजुला रहेगा नया साल आपके लिए, जानिए 8 ज्योतिषीय उपाय

हमें फॉलो करें webdunia

आचार्य डॉ. संजय

कार्यक्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे 
इस वर्ष मेहनत का फल मिलेगा
मिलाजुला रहेगा नया साल आपके लिए 
 
नए साल की खूबसूरत शुभकामनाएं और बधाई के साथ आइए जानते हैं इस साल की गठरी में क्या है आपके लिए... आपको इस वर्ष अपनी मेहनत का फल मिलेगा... 
 
कुंभ राशिफल 2021 शिक्षार्थियों के लिए वर्ष बेहद अनुकूल रहने वाला है। आपको इस वर्ष अपनी मेहनत का फल मिलेगा, लेकिन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों को शनिदेव अभी थोड़ा और इंतजार कराएंगे। छात्रों को इस समय अपने शिक्षकों का साथ मिलेगा जिससे वे हर विषय को समझने में सक्षम होंगे। पारिवारिक जीवन की बात करें तो उसमें आपको इस वर्ष कम अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। आपको अपने परिवार से किसी कारणवश दूर जाना पड़ेगा, जहां आप खुद को असहज महसूस करेंगे। पिता को भी इस वर्ष कोई पुराना रोग परेशान कर सकता है जिससे आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा।
 
आपके लिए वैदिक ज्योतिष के पूर्वानुमान की बात करें तो शादीशुदा जातकों के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। आपको अपने जीवनसाथी का साथ मिलेगा जिससे आप धन के साथ-साथ मान-सम्मान भी हासिल करने में कामयाब रहेंगे। इस समय आप दोनों के बीच का हर विवाद व झगड़ा भी खत्म होगा, वहीं संतान को भाग्य का साथ मिलने से वो पढ़ाई-लिखाई व कार्यक्षेत्र में अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर पाएगी। प्रेम जीवन की बात करें तो उसके लिए समय बेहद उत्तम नजर आ रहा है। आप अपने प्रियतम संग अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने की ओर अधिक प्रयासरत होंगे जिससे वर्ष के मध्य के बाद आपके प्रेम विवाह के योग बनेंगे। वर्ष की शुरुआत में आपके प्रेमी को किसी कारणवश आपसे दूर जाना पड़ेगा। ऐसे में उनसे समय-समय पर संवाद कायम रखें और अपने दिल की बात भी उन्हें बताते रहें।
 
ग्रहों के गोचर की वजह से स्वास्थ्य के लिहाज से यह वर्ष कुंभ राशि के लोगों के लिए सामान्य से कम अच्छा रहने वाला है, क्योंकि शनिदेव की दृष्टि आपको समय-समय पर कुछ छोटी-छोटी परेशानी देती रहेगी जिनका उपचार करना आपके लिए बेहद जरूरी होगा। आपके लिए अप्रैल से सितंबर तक का समय विशेष सावधानी बरतने वाला रहेगा।
 
कुंभ राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय
 
शुक्र ग्रह का रत्न हीरा अथवा उत्तम गुणवत्ता वाला ओपल किसी भी शुक्रवार के दिन धारण करें। इससे आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी।
 
ये रत्न आप चांदी की अंगूठी में अनामिका उंगली में ही पहनें।
 
यदि आपको स्वास्थ्य संबंधित कोई परेशानी है तो आप उसके लिए बिच्छू जड़ी अथवा धतूरे की जड़ को किसी भी शनिवार के दिन अपनी दाहिनी बाजू अथवा गले में धारण कर सकते हैं।
 
आपके लिए चारमुखी तथा सातमुखी रुद्राक्ष धारण करना भी शुभ रहेगा।
 
रोजाना गाय को रोटी खिलाएं व हर शनिवार पीपल के वृक्ष को बिना छुए जल चढ़ाएं।
 
शनिवार के दिन चींटियों को आटा डालना भी आपकी कई समस्याओं को दूर करेगा।
 
यदि आपका कोई कार्य बनते-बनते बिगड़ रहा है तो उसके लिए किसी दिव्यांग को भरपेट भोजन कराना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

4 जनवरी 2021 : किस राशि के लिए सौभाग्य लाया है आज का दिन, जानिए भविष्यफल