Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मकर राशि 2021 : शनि की स्थिति सेहत के लिए अच्छी है इस साल, 6 ज्योतिषीय सटीक उपाय

हमें फॉलो करें webdunia

आचार्य डॉ. संजय

शुभ फलों की प्राप्ति होगी इस साल 
वर्ष 2021 शिक्षा के लिए शानदार होगा 
 
नए साल की ढेर सारी शुभकामनाएं, आइए जानते हैं क्या लाया है 2021 आपके लिए... 
 
मकर राशिफल 2021 के अनुसार वर्ष 2021 शिक्षा के लिए अच्छा दिखाई दे रहा है। इस समय विद्यार्थियों को पूर्व की मेहनत का राहु अच्छा फल देंगे जिससे वे हर विषय को सही से समझ पाने में सफल होंगे। विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे जातकों को भी इस वर्ष शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, लेकिन इसके लिए आपको केंद्रित होकर निरंतर प्रयास करने की जरूरत होगी। 
 
ग्रहों की स्थिति के कारण पारिवारिक जीवन में इस साल आपको मिश्रित फलों की प्राप्ति होगी। जहां शुरुआती महीनों में मंगल की चतुर्थ भाव में उपस्थिति के कारण पारिवारिक सुख की कमी महसूस होगी तो वहीं धीरे-धीरे समय के साथ स्थितियां बेहतर बनती भी दिखाई देंगी। इस वर्ष मंगल आपको पारिवारिक जीवन में कष्ट देने का कार्य करेंगे, लेकिन गुरु बृहस्पति के कुंभ में गोचर के दौरान आपको शुभ फलों की प्राप्ति हो सकेगी।
 
विवाहित जातकों की अगर बात करें तो उन्हें इस वर्ष थोड़े कम अच्छे फलों की प्राप्ति होगी, क्योंकि शनिदेव की दृष्टि आपको तनाव के साथ-साथ शादीशुदा जीवन में कई चुनौती देने का कार्य करेगी। इसके साथ ही लाल ग्रह मंगल का गोचर सप्तम भाव में होने पर आपका साथी के साथ विवाद संभव है लेकिन संतान पक्ष के लिए समय अच्छा रहेगा। वहीं प्रेम जीवन के लिए यह वर्ष बेहद अच्छा नजर आ रहा है, क्योंकि आपके पंचम भाव में राहु की उपस्थिति आपको हर प्रेम की परीक्षा में सफल कराएगी जिससे आप दोनों एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधने जैसा बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। 
 
आपके लिए जनवरी, फरवरी, अप्रैल और मई का समय सबसे ज्यादा अच्छा रहेगा लेकिन मार्च, जुलाई और अगस्त में कुछ छोटा-मोटा विवाद प्रेमी संग संभव है। शनि की शुभ स्थिति इस वर्ष आपके स्वास्थ्य को सबसे ज्यादा सकारात्मक रूप से प्रभावित करने वाली है, ऐसे में आप इस वर्षभर खुद को बेहद सेहतमंद महसूस करेंगे। आपका कोई पुराना रोग जो आपको अभी तक परेशानी दे रहा था, वो भी खत्म हो जाएगा जिससे आप तनावमुक्त होकर हर कार्य को करते दिखाई देंगे।
 
मकर राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय
 
किसी भी शनिवार के दिन उत्तम गुणवत्ता वाला नीलम रत्न पंचधातु अथवा अष्टधातु की मुद्रिका में अपनी मध्यमा उंगली में धारण करें। इससे शनि बली होगा और आपको अच्छे फल देगा।
 
आपके लिए ओपल रत्न भी अनामिका उंगली में धारण करना लाभकारी सिद्ध होगा। इसे आप शुक्रवार के दिन चांदी की मुद्रिका में पहन सकते हैं।
 
प्रत्येक शुक्रवार 10 वर्ष से छोटी कन्याओं को सफेद मिठाई दें और उनसे आशीर्वाद प्राप्त करें।
 
मंगल ग्रह की शांति के लिए किसी भी मंगलवार के दिन जरूरतमंद को रक्तदान करें।
 
आपके लिए अनार का पेड़ दान करना भी उत्तम रहेगा।
 
हर बुधवार के दिन साबुत मूंग की दाल, अपने हाथों से गाय को खिलाएं।
मकर राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए रोमांस,धन,करियर और सेहत के हाल

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

4 जनवरी 2021 : किस राशि के लिए सौभाग्य लाया है आज का दिन, जानिए भविष्यफल