Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कन्या राशि 2021 : शुभ अवसर और उपलब्धियां लेकर आया है नया साल, 5 सटीक ज्योतिषीय उपाय

हमें फॉलो करें webdunia

आचार्य डॉ. संजय

अवसर, उपलब्धि और समृद्धि लाया है नया साल 
नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे 
शुभ कार्यों की रफ्तार बढ़ेगी 
 
 
नए साल की खूब सारी शुभकामनाओं के साथ आइए जानते हैं इस साल का भविष्यफल कन्या राशि के लिए.... 
 
इस वर्ष पंचम भाव में मौजूद शनि कभी अच्छे फल देंगे, तो कभी अधिक मेहनत कराने वाले हैं जिसके चलते आपके जीवन में कई बड़े बदलाव आएंगे। आपका करियर इस वर्ष उतार-चढ़ाव से भरपूर रहेगा, क्योंकि संभावना है कि शनि की दृष्टि से आपका मन कार्यक्षेत्र पर कम लगेगा। इस कारण आप कोई भी कार्य समय पर पूरा करने में असमर्थ रहेंगे। भविष्यफल 2021 के अनुसार स्थान परिवर्तन के प्रबल योग बनेंगे। ऐसे में आपको हर छोटे से छोटे मौके का उचित लाभ उठाने की आवश्यकता होगी। व्यापारी वर्ग के लिए समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। निवेश करते समय सावधान रहें अन्यथा नुकसान हो सकता है। इसके साथ ही जनवरी, मई, सितंबर और दिसंबर के महीने आपके आर्थिक जीवन के लिए सबसे ज्यादा अनुकूल रहने वाले हैं, क्योंकि इस दौरान आप नए-नए संपर्कों से अच्छा-खासा धन अर्जित करने में सफल होंगे। इस समय के अलावा आपको आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है।
 
वर्ष 2021 कन्या राशि के लिए बहुत से शुभ अवसर, उपलब्धियां और विकास लेकर आएगा, क्योंकि इस वर्ष कई शुभ ग्रह, जैसे सूर्य और गुरु बृहस्पति कन्या राशि में उपस्थित होंगे, जो आपको शुभ फल देने में मदद करेंगे।
 
शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को विशेष सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि पॉलिटिक्स या सोशल सर्विस और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से जुड़े छात्रों को छोड़कर बाकी सभी छात्रों के लिए समय बहुत अच्छा नहीं रहने वाला। आपको पहले से अधिक मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी इसलिए अपनी मेहनत में किसी भी कारणवश कमी न आने दें अन्यथा नुकसान होगा। पारिवारिक जीवन में भी ग्रह अपने गोचर के दौरान आपको मिश्रित फल प्रदान करेंगे। इस कारण आपके लिए साल की शुरुआत जितनी अच्छी रहेगी, उतना ही वर्ष का अंत आपके पारिवारिक जीवन के लिए प्रतिकूल रहने वाला है।
 
विवाहित जातकों के जीवन में कुछ परेशानियां आने वाली हैं। इस वर्ष आपके जीवनसाथी का खराब स्वास्थ्य आपकी आर्थिक स्थिति को कमजोर करेगा। साथ ही आप दोनों के बीच परिवार को लेकर विवाद हो सकता है। हालांकि बीच-बीच में आपको जीवनसाथी का साथ मिलेगा और उनके सहयोग से आप बेहतर करने में सफल होंगे, वहीं दांपत्य जीवन में भी संतान सुख की प्राप्ति होगी। पंचम भाव में बृहस्पति की स्थिति से संतान अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा कर सकेगी जिसे देख आप भी खुश होंगे।

यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी, क्योंकि शुक्र देव की स्थिति आपकी राशि के प्रेमी जातकों को प्रेम में अपार सफलता देने का कार्य करेगी जिससे आपका प्यार परवान चढ़ेगा और आप प्रेमी के साथ प्रेम विवाह में बंधने तक का निर्णय ले सकते हैं।

आपके लिए साल 2021 की भविष्यवाणी यही है कि स्वास्थ्य के लिए वर्ष अच्छा रहेगा। आप खुद में एक नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे जिससे आपके कार्य करने की रफ्तार बढ़ सकेगी। हालांकि आपको छोटी-मोटी परेशानियां रहने वाली हैं जिनका समय-समय पर इलाज करना ही आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प साबित होगा।
 
कन्या राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय
 
किसी भी बुधवार के दिन अपनी कनिष्ठिका उंगली में उत्तम गुणवत्ता वाला पन्ना रत्न सोने की मुद्रिका में धारण करें। इससे आपको उत्तम फलों की प्राप्ति होगी।
 
मंगल और बुध ग्रह को शांत करने के लिए हर मंगलवार के दिन थोड़ी साबुत मूंग की दाल भिगोकर अगले दिन अपने दोनों हाथों से गौमाता को खिलाएं।
 
संभव हो तो रोजाना अथवा हर शुक्रवार के दिन श्री दुर्गा चालीसा का पाठ करें। आपकी हर प्रकार की आर्थिक तंगी खत्म होगी।
 
शुक्रवार के दिन किसी भी माता के मंदिर में जाकर 1 लाल फूल और 1 लाल फल मातारानी को अर्पित करें।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

4 जनवरी 2021 : किस राशि के लिए सौभाग्य लाया है आज का दिन, जानिए भविष्यफल