Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मीन राशि 2021 : इस साल आमदनी में लगातार वृद्धि होगी, जानिए 5 सटीक ज्योतिषीय उपाय

हमें फॉलो करें webdunia

आचार्य डॉ. संजय

नया साल आर्थिक समृद्धि लेकर आया है 
खुशियां देंगी द्वार पर दस्तक 
नया वाहन या घर खरीदने का भी फैसला ले सकते हैं
 
नए साल की हार्दिक बधाई और मंगलकामनाओं के साथ आइए जानते हैं इस साल के हाल, क्या है इस वर्ष आपके नसीब में... मीन राशिफल 2021
मीन राशिफल 2021:  मीन वालों का आर्थिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा, क्योंकि इस वर्ष आपकी आमदनी में लगातार बढ़ोतरी होगी जिससे आप अपना धन संचय करने में भी सफल रहेंगे। ज्योतिषीय पूर्वानुमान के अनुसार साल 2021 में आप कोई नया वाहन या घर खरीदने का भी फैसला ले सकते हैं।

व्यापार को विस्तार देने में भी आप अपना धन खर्च करेंगे। हालांकि अप्रैल के अंत से सितंबर का समय आपके लिए कुछ आर्थिक तंगी लेकर आएगा, वहीं मीन राशि के विद्यार्थियों के लिए ये समय शुरुआत में कुछ तनावपूर्ण रहेगा लेकिन जनवरी के बाद स्थितियों में अनुकूलता आने से उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। छात्रों को इस वर्ष अप्रैल से सितंबर के मध्य में आंशिक सफलता मिलने की सबसे अधिक संभावना दिखाई दे रही है।
 
राशिफल 2021 का साफ इशारा है कि वर्ष 2021 मीन राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन के लिए बेहद अच्छा रहेगा। आपको अपने माता-पिता का साथ मिलेगा, साथ ही उनकी सेहत में भी सुधार आने से आप खुश नजर आएंगे। कुल मिलाकर कहा जाए तो अप्रैल और मई को छोड़कर ये पूरा ही वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के लिए बेहद उत्तम नजर आ रहा है। दांपत्य जीवन के लिए भी समय बेहद भाग्यवर्द्धक रहेगा। शादीशुदा जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान का आगमन होने से रिश्ते में प्रेम और नयापन आएगा। संतान पक्ष की भी उन्नति और प्रगति होगी। खुशियां दरवाजे पर दस्तक देंगी। 
 
मीन राशि के प्रेम जीवन की बात करें तो उसमें कुछ परेशानी दिखाई दे रही है, क्योंकि शनि और गुरु देव की दृष्टि आपको प्रेम जीवन में जहां भरपूर प्यार देगी तो वहीं बीच-बीच में आपको समस्या देते हुए आपकी परीक्षा भी लेती रहेगी। प्रेम जीवन के लिए वर्ष की शुरुआत और अंतिम भाग बेहद अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य के लिए समय बेहतर रहेगा लेकिन मीन राशि के लोगों को विशेष रूप से अप्रैल से सितंबर के दौरान और फिर नवंबर से वर्ष के अंत तक अपनी सेहत के प्रति ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत होगी। इसके अलावा आपका स्वास्थ्य बेहतर रहने वाला है।
 
मीन राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय
 
किसी भी गुरुवार के दिन विशेष रूप से 12.30 से 1.00 के मध्य उत्तम गुणवत्ता वाला पुखराज रत्न सोने की मुद्रिका में अपनी तर्जनी उंगली में धारण करें। इससे आपकी सभी स्वास्थ्य और कार्यक्षेत्र से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी।
 
दोमुखी तथा तीनमुखी का रुद्राक्ष भी आपके लिए धारण करना बेहद लाभदायक रहेगा। इससे उत्तम परिणाम पाने के लिए आप रुद्राक्ष को किसी भी सोमवार और मंगलवार के दिन धारण कर सकते हैं।
 
घर से निकलते हुए सदैव अपनी जेब में एक पीला साफ रूमाल जरूर रखें।
 
आपके लिए शनिदेव के मित्र हनुमानजी की आराधना और बजरंग बाण का पाठ करना बेहद शुभ रहेगा।
किसी भी शनिवार के दिन किसी मिट्टी अथवा लोहे के बर्तन में कच्चे सरसों का तेल भरें और उसमें अपनी प्रतिमा देखकर छाया दान करें।
 
आपके लिए गुरु यंत्र की स्थापना करना भी शुभ रहेगा।
मीन राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए रोमांस,धन,करियर और सेहत के हाल

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

4 जनवरी 2021 : किस राशि के लिए सौभाग्य लाया है आज का दिन, जानिए भविष्यफल