Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

5 गंदी आदतों के कारण नहीं हो रहे हैं अमीर, कहीं आप में भी तो नहीं

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 25 जुलाई 2022 (13:01 IST)
Astro Vastu Tips : ज्योतिष और वास्तु के अनुसार कुछ ऐसी आदतें होती हैं जिसके चलते दरिद्रता फैलती है और व्यक्ति कभी धनवान नहीं बन पाता है। यदि आप अमीर बनना चाहते हैं तो 5 ऐसी गंदी आदतें हैं जिन्हें छोड़ना जरूरी है अन्यथा आप कभी अमीर नहीं बन पाएंगे। जैसे थूकना, नाखून चबाना, पैर घसीटकर चलना आदि।
 
1. थूकना : हर कहीं थूकने की आदत आपके जीवन से यश सम्मान को तो खत्म कर ही देगी साथ ही यह धनवान बनने से भी रोक देगी।
 
2. नाखून : दांतों से नाखून चबाना सूर्य को कमजोर करता है, जिससे समाज में अपयश झेलना पड़ सकता है। देवी भागवत पुराण के अनुसार नखों से तृण तोड़ना, नखों से पृथ्वी को कुरेदने से भी लक्ष्मी रुष्ट होकर चली जाती है।
 
3. पैर घसीटकर चलना : कुछ लोगों की पैर घसीटकर चलने की आदत होती है। मान्यता  है कि ऐसे लोग जहां भी रहते हैं सब बर्बाद हो जाता है। ऐसा करदे से दांपत्य जीवन में भी संकट आते हैं।
 
4. बिखरा घर : गरूड़ पुराण के अनुसार घर में बर्तन बिखरे पड़े होने से लक्ष्मी रुठकर चली जाती है। खर्चे बढ़ जाते हैं और पैसा रुकता नहीं है। साथ ही जूते-चप्पल, कपड़े या अन्य सामान बिखेरकर रखने से भाग्य पर बुरा असर होता है। इससे जीवन में अनावश्यक भागदौड़ बढ़ती है।
 
5. गंदगी : यदि आप नित्य स्नान नहीं करते हैं और घर के आसपास भी गंदी फैली रहती है तो शुक्र दोष उत्पन्न होगा। इससे शुभता नष्ट हो जाती है और लक्ष्मी रुष्‍ठ होकर चली जाती है। अमीर बनने में यह बड़ी रुकावट है।
webdunia
इसके साथ ही पुराणों के अनुसार जो निराशावादी है, सूर्योदय के समय भोजन करता है, दिन में सोता है या भीगे पैर अथवा वस्त्रहीन सोता है, निरंतर व्यर्थ की बातें एवं परिहास करता है, अपने अंगों पर बाजा बजाता है, सिर में तेल लगाकर उन्हीं हाथों से अन्य अंगों को स्पर्श करता है, जिस घर में बर्तन बिखरे पड़े रहते हो, भोजन का निरादर होता है, स्त्री एवं माता-पिता का अपमान होता है, जहां हमेशा कलह होती हो, अस्वच्छ वस्त्र धारण करते हों, शाम को सोने वाला, स्त्रियों को तंग करने वाला, अशिष्ट दंपति के झगड़े वाले स्थानों पर लक्ष्मी की बड़ी बहन अलक्ष्मी का वास होता है जो दरिद्रता प्रदान करने वाली होती है। अक्ष्मी के पति का नाम दु:सह है अर्थात ऐसे व्यक्तियों को अपार दु:ख भी सहने पड़ते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

घर के सामने हराभरा नीम हो तो मिलते हैं ये शुभ फल