कोरोना वायरस: ऑटो एक्सपो में चीनी कंपनियों के स्टॉल पर भारतीय कर्मचारी

मंगलवार, 4 फ़रवरी 2020 (20:17 IST)
नई दिल्ली। ऑटो एक्सपो में भाग ले रही चीनी कंपनियों ने पुष्टि की है कि प्रदर्शनी के दौरान लगने वाले उनके स्टॉल कंपनी के भारतीय कर्मचारी ही संभालेंगे। घरेलू वाहन विनिर्माता कंपनियों के संगठन सियाम ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
 
हर दो साल की अवधि में होने वाला यह ऑटो एक्सपो बुधवार को मीडिया के लिए खुलेगा। बाद में गुरुवार से आधिकारिक तौर पर खुलेगा आम जनता के लिए यह 7 से 12 फरवरी तक खुला रहेगा।
 
सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल (सियाम) के अध्यक्ष राजन वढेरा ने कहा कि इनमें से कोई भी स्टाल ऐसे लोग नहीं संभालेंगे जो हाल ही में चीन से भारत आए हैं। इसके अलावा चीन से आने वाले सभी लोगों के आने पर रोक लगा दी गई है। अब चीन से कोई भी दर्शक या प्रतिनिधि मंडल ‘मोटर शो-2020’ में भाग नहीं लेगा।
 
भारत ने सोमवार से चीनी यात्रियों को उपलब्ध ई-वीजा प्रणाली को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है। साथ ही पड़ोसी देशों में रहने वाले विदेशियों के लिए भी यह अस्थायी प्रतिबंध है। इसके अलावा 15 जनवरी के बाद चीन की यात्रा करने वाले किसी भी विदेशी नागरिक के भारत आने की स्थिति को ध्यान में रखकर एक नया परामर्श जारी किया है।
 
उन्होंने कहा कि ऑटो एक्सपो को कोरोना वायरस से सीधे कोई खतरा नहीं है। लेकिन आयोजक लोगों को इससे जुड़ी जानकारी के बारे में जागरुक करने और एहतियात के सारे कदम उठा रहे हैं।
 
उल्लेखनीय है कि चीन से फैलना शुरू हुए कोरोना वायरस से दुनियाभर में 400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पाकिस्तान को 10 विकेट से रौंदकर भारत Under-19 World Cup के फाइनल में, यशस्वी जायसवाल का शतक