Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत में लांच हुई Triumph Street Triple R, जानें खूबियां और कीमत

हमें फॉलो करें भारत में लांच हुई Triumph Street Triple R, जानें खूबियां और कीमत
, मंगलवार, 11 अगस्त 2020 (18:26 IST)
ब्रिटिश मोटरसाइकल कंपनी ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स (Triumph Motorcycles) ने मंगलवार को ‘स्ट्रीट ट्र्रिपल आर’ (Street Triple R) लांच की। भारत में शोरूम पर इसकी कीमत 8.84 लाख रुपए से शुरू होती है।
 
Street Triple R बाइक को कंपनी की डीलरशिप से 1 लाख रुपए में बुक किया जा सकता है। यह नई मोटरसाइकल ट्रायम्फ की Street Triple S बाइक को रिप्लेस करेगी, जो पहले भारतीय बाजार में पहले मौजूद थी।
 
कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह उसकी ‘स्ट्रीट ट्रिपल आरएस’ का ही वहनीय मॉडल है जो ज्यादा लोगों तक पहुच बनाने में कंपनी की मदद करेगा। ‘स्ट्रीट ट्रिपल आरएस’ की भारत में शोरूम कीमत 11.33 लाख रुपए है।
 
‘स्ट्रीट ट्र्रिपल आर’ के 2020 मॉडल में कंपनी ने नए बॉडीवर्क, फ्लाइस्क्रीन और साइड पैनल जैसे नए फीचर जोड़े हैं। पीछे से मोटरसाइकल को थोड़ा स्पोर्ट लुक दिया है। बाइक के मिरर्स की डिजाइन में भी बदलाव किए गए हैं।
webdunia
इसमें नया साइलेंसर दिया गया है, जो कॉम्पैक्ट है। ट्रायम्फ की यह नई बाइक दो कलर ऑप्शन- सैफायर ब्लैक और मैट सिल्वर आइस में उपलब्ध है। इसका रियर सब-फ्रेम रेड कलर में है।
 
ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर में 765 cc, इन-लाइन, 3-सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 12,000 rpm पर 116 bhp की पावर और 9,350 rpm पर 79 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक में राइड-बाय-वायर और तीन राइडिंग मोड (रोड, रेन और स्पोर्ट) हैं।
 
ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स के भारतीय कारोबार के प्रमुख शोएब फारुक ने कहा कि यह मध्यम श्रेणी की एक प्रीमियम बाइक है। भारत में इस श्रेणी का कारोबार बढ़ रहा है और अधिक प्रतिस्पर्धी हो रहा है। ‘स्ट्रीट ट्रिपल आर’ इस श्रेणी में हमें मजबूती प्रदान करेगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020 के लिए CSK, KKR और DC की नेट गेंदबाजों को UAE ले जाने की योजना