कार खरीदने का बना रहे हैं मन तो ये सस्ती कारें बन सकती हैं आपकी पसंद

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

शनिवार, 1 अगस्त 2020 (18:31 IST)
कोरोनाकाल में अगर आप ऐसी कार खरीदने का मन बना रहे हों, जो सस्ती होने के साथ ही बेहतरीन फीचर्स वाली भी हो तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी कारें जो बन सकती है आपकी पसंद। (नोट : शहरों के शोरूम और मॉडल्स में कीमतों में अंतर हो सकता है)
 
Maruti suzuki alto :  Maruti suzuki  की यह कार काफी लोकप्रिय है। Alto अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली छोटी कार भी है। कार में स्पेस ठीक है, इसमें 4 लोग आराम से सफर कर सकते हैं। इसकी दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 2.94 लाख से 4.36 लाख रुपए तक है। यह कार सिर्फ 800cc इंजन में ही उपलब्ध है। इसके कई टॉप मॉडल्स भी हैं। इस कार में 0.8L (BS6) इंजन लगा है जो कि 35.6 kw की पावर और 69Nm का टॉर्क देता है। इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है।

एक लीटर में यह कार 20.71kmpl की माइलेज देती है। Alto में स्मार्टप्ले स्टूडियो (17.8 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम) लगा है, यह एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमांडर जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।
Renault Kwid : Kwid अपने स्पोर्टी डिजाइन और बढ़िया स्पेस के कारण काफी लोकप्रिय है। दिल्ली में इसकी एक्स-शो रूम कीमत 2.95 लाख रुपए से शुरू होती है।  कंपनी ने हाल में इसे नए डिजाइन के साथ बाजार लांच किया है। Kwid में कई अच्छे फीचर्स हैं। कार में 0.8L (BS6) का इंजन लगा है जो 54 kw की पावर और 72 Nm का टॉर्क देता है। इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह कार 25 की माइलेज देती है। Kwid की दिल्ली में एक्सशो रूम कीमत 2.92 लाख रुपए से शुरू होती है। सेफ्टी के लिए एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम + EBD, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे खास फीचर्स मिलते हैं।
 
 
Datsun Redi-GO : नई फेसलिफ्ट Datsun Redi-GO ने भारत में दस्तक दी है। इसके डिजाइन से लेकर इंजन तक में बदलाव किए गए हैं। डिजाइन, इंटीरियर और फीचर्स के मामले अब पहले से ज्यादा स्मार्ट नज़र आ रही है। कार में 0.8L (BS6) इंजन लगा है जो कि 40kw की पावर और 72Nm का टॉर्क मिलता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है।

एक लीटर फ्यूल में यह कार 20.71 किलोमीटर की माइलेज देता है। rediGo में 8 इंच का टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम दिया है, जो कि एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+EBD और एयरबैग्स की सुविधा मिलती है। कार में रियर पार्किंग कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। कार की कीमत 2.83 लाख से लेकर 4.77 लाख रुपए तक है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पंजाब में जहरीली शराब से मृतकों की संख्या बढ़कर 62 हुई, 10 लोग गिरफ्तार