Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Honda Amaze 2021 हुई लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 18 अगस्त 2021 (17:13 IST)
होंडा कार्स इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने देश में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान अमेज का एडवांस एडिशन लांच किया है। इसकी दिल्ली में शोरूम कीमत 6.32 लाख से 11.15 लाख के बीच है। यह मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन के साथ है। पेट्रोल ट्रिम में 1.2 लीटर का इंजन लगा है जबकि डीजल संस्करण को 1.5 लीटर पावरट्रेन विकल्पों के साथ उतारा गया है। इसकी बुकिंग आज से कर सकते हैं। 
 
पेट्रोल मैनुअल संस्करण की कीमत 6.32 लाख से 8.22 लाख रुपये के बीच है, जबकि सीवीटी (ऑटोमैटिक) ट्रिम्स की कीमत 8.06 लाख रुपए और 9.05 लाख रुपए तक है। डीजल मैनुअल संस्करण की कीमत 8.66 लाख रुपए और 10.25 लाख रुपए है जबकि डीजल सीवीटी ट्रिम की कीमत 11.15 लाख रुपए है।
 
कंपनी का दावा है कि मैनुअल पेट्रोल ट्रिम्स 18.6 किमी प्रति लीटर की ईंधन दक्षता प्रदान करते हैं जबकि सीवीटी संस्करण प्रति लीटर 18.3 किमी चल सकता है। दूसरी ओर डीजल मैनुअल संस्करण प्रति लीटर 24.7 किमी और डीजल सीवीटी एक लीटर में 21 किमी दौड़ सकता है।
 
होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) के अध्यक्ष और सीईओ गाकू नकानिशी ने एक आभासी अनावरण कार्यक्रम में संवाददाताओं को बताया कि वर्ष 2013 में बाजार में उतारे जाने के बाद से अमेज हमारे लाइनअप में एक सफल मॉडल रहा है और भारत में हमारे व्यापार का एक प्रमुख स्तंभ रहा है।
webdunia

पिछले 8 वर्षों में इसकी संचयी बिक्री देश में 4.5 लाख इकाई को पार कर गई है। उन्होंने कहा कि देश में कंपनी के कारोबार के लिए एक रणनीतिक मॉडल अमेज को विशेष रूप से भारतीय उपभोक्ता के लिए विकसित किया गया है और विशेष रूप से भारत में बनाया गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कश्मीर : 18 महीने में 18 भाजपा नेता आतंकी हमले में मारे गए