Hyundai ने दिखाई Verna Facelift की झलक, बड़े बदलाव के साथ साल के अंत में होगी लांच

सोमवार, 9 सितम्बर 2019 (14:53 IST)
Hyundai ने चीन के चेंगडु इंटरनेशनल ऑटो शो में Verna Facelift की झलक दिखाई। भारत में इसे साल के अंत तक लांच किया जा सकता है। Hyundai ने Verna Facelift के फीचर्स में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं।
ALSO READ: कार खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो एक नजर इन सस्ती कारों पर भी
इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। मौजूदा वरना की कीमत 8.17 लाख से 14.07 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। नई Verna Facelift होंडा सिटी, टोयोटा यारिस, स्कोडा रैपिड, फॉक्सवैगन वेंटो और मारुति सियाज से मुकाबला होगा।
चीन में डिस्प्ले की गई Verna Facelift में 1.4 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्राल इंजन दिया गया है। भारत आने वाली Verna Facelift में किया सेल्टोस वाले 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन भी रहेगा।
 
इन दोनों इंजन की पावर 115 पीएस है। किया सेल्टोस में दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी रखा गया है।
फीचर्स की बात करें तो कार के आगे वाला डिजाइन एलांट्रा फेसलिफ्ट की तरह दिखाई देता है। Verna Facelift में आगे की तरफ नई ग्रिल, नया बंपर और नए हेडलैंप दिए गए हैं। कार के पीछे वाले हिस्से को भी अपडेट किया गया है। 
 
इसकी बूट लिड पर रेड कलर की पट्टी दी गई है जो दोनों ओर लगे टेललैंप को आपस में जोड़ती है। Verna Facelift में नए रियर बंपर, स्पोर्टी डिफ्यूजर, सेंट्रल स्टॉप लाइट और वर्टिकल डिफ्लेक्टर जैसे फीचर्स हैं।
कार की बूट लिड पर एक छोटा स्पॉइलर दिया गया है जो इसे दमदार कार के रूप में पेश करता है। चीन में पेश की गई नई Verna की साइज के बारे में कुछ नहीं बताया गया है।
 
2019 हुंडई वरना फेसलिफ्ट के केबिन में भी महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। कार में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इसमें वेन्यू की तरह 8.0 इंच टचस्क्रीन यूनिट दी जा सकती है।
इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में डिजिटल एमआईडी दी गई है। भारत आने वाली Verna Facelift में कंपनी वेन्यू की तरह ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दे सकती है।

वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, सनरूफ, वायरलैस चार्जिंग पेड, ऑटो एसी, क्रूज़ कंट्रोल और 6 एयरबैग जैसे फीचर भी नई Verna Facelift में हैं। (courtesy : cardekho.com)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख क्या 57000 का चालान कटने पर फतेहाबाद के किसान ने लगाई फांसी...जानिए सच...