खत्म हुआ इंतजार, मारुति ने लांच की मिनी एसयूवी S-Presso पेश, कीमत 3.69 लाख रुपए

सोमवार, 30 सितम्बर 2019 (16:03 IST)
देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki इंडिया ने सोमवार को बाजार में छोटी एसयूवी 'एस-प्रेसो ' लांच की। इसकी शोरूम पर कीमत 3.69 लाख से 4.91 लाख रुपए के बीच है।
 
कार के फीचर्स की बात करें तो यह कार कंपनी की पांचवीं पीढ़ी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इसमें 1 लीटर बीएस-6 पेट्रोल इंजन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। S-Presso मैनुअल और आटोमैटिक गियर शिफ्ट (एजीएस) ट्रांसमिशन ऑप्शन में मिलेगी। कार 6 वैरिएंट में मिलेगी।
 
ALSO READ: मारुति ने Baleno RS के दाम एक लाख रुपए तक घटाए
 
मारुति सुजुकी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिचि अयुकावा ने कहा कि आज कॉम्पैक्ट कार भारतीय कार ग्राहकों की स्वाभाविक पसंद है। आज परिवर्तन लाने वाले युग का जमाना है। हमने महसूस किया है कि शुरुआती स्तर की कॉम्पैक्ट श्रेणी को नए डिजाइन की जरूरत है।
 
ALSO READ: त्योहारों पर बड़ा धमाका, Maruti Suzuki ने घटाई अपनी कारों की कीमतें, जानिए कौनसे मॉडल्स हुए सस्ते
उन्होंने कहा कि कंपनी के इंजीनियरों और डिजाइनरों ने ऐसी नई मिनी एसयूवी विकसित की है जो बाहर से जोरदार दिखती है और इसकी आंतरिक सज्जा अधिक चमक-दमक वाली है।

अयुकावा ने कहा कि एंट्री लेवल कॉम्पैक्ट श्रेणी में किसी भी वाहन पर इस तरह का प्रयोग नहीं किया गया है। यह आज की युवा पीढ़ी की आकांक्षाओं और जरूरतों से मेल खाती है। "S-Presso'' की बिक्री कंपनी के एरीना खुदरा नेटवर्क के जरिए की जाएगी।
अन्य फीचर्स की बात करें तो S-Presso में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), लिमिटर्स, रियर पार्किंग एस्सेट प्रणाली, तेज गति होने पर अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर समेत कई फीचर्स हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख क्या मनमोहन सिंह को अपना बर्थडे केक खुद काटने की भी आजादी नहीं...जानिए वायरल वीडियो का पूरा सच...