Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Skoda जून में लांच करेगी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Kushaq

webdunia
शनिवार, 15 मई 2021 (17:43 IST)
Skoda Auto अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी Skoda Kushaq को जून में लॉन्च कर सकती है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस कार की डिलिवरी जुलाई से शुरू कर देगी। स्कोडा ऑटो इंडिया के डायरेक्टर (सेल्स, सर्विस एंड मार्केटिंग) Zac Hollis ने एक ट्वीट के जवाब में कहा कि हम जुलाई से कुशाक की डिलीवरी शुरू करेंगे और साल के अंत में एक नई सेडान लॉन्च करेंगे।' स्कोडा कुशाक को भारत में मार्च में पेश किया गया था।
 
इंजन : इस एसयूवी को दो इंजन ऑप्शन के साथ लाया गया है। पहला इंजन 1.0 लीटर 3 सिलिंडर TSI है जो 115 PS की पावर और 175Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। कार के दूसरे वेरिएंट में 1.5 लीटर 4 सिलिंडर TSI इंजन दिया है जो 150 PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड DSG ट्रांमसिशन गियरबॉक्स से लैस है। 
 
कार का लुक : कार को MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। देखने में Kushaq का प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन Vision IN कॉन्सेप्ट से काफी मिलता-जुलता है। इसमें आगे की तरफ स्कोडा सिग्नेचर-स्टाइल क्रोम-फिनिश ग्रिल, स्प्लिट हेडलाइट और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। इसमें 17-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील, डुअल-टोन बंपर मिलती है। एसयूवी के लोअर और मिड वेरिएंट में क्रमश: 16-इंच स्टील रिम्स और 16-इंच के अलॉय मिलेंगे।
webdunia
एसयूवी की लंबाई 4,221 मिमी, चौड़ाई 1,760 मिमी और ऊंचाई 1,612 मिमी है। इसे सेगमेंट में सबसे लंबा व्हीलबेस मिलता है, जो 2,651 मिमी है। कार का ग्राउंड क्लियरेंस 188mm है। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी पांच रंगों- कैंडी व्हाइट, ब्रिलियंट सिल्वर, कार्बन स्टील, हनी ऑरेंज और टॉरनेडो रेड में उपलब्ध होगी। आखिरी के दो रंग केवल कुशाक के लिए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कर्नाटक और महाराष्ट्र में 11 लाख से ज्यादा एक्टिव Corona केस