Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Tesla को टक्कर दे रही है यह मिनी इलेक्ट्रिक कार, सिर्फ 3 लाख रुपए है कीमत

webdunia
बुधवार, 24 मार्च 2021 (18:02 IST)
ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच अब इलेक्ट्रॉनिक वाहनों का क्रेज बढ़ता जा रहा है। हालांकि इन वाहनों ज्यादा कीमत होने लोग इनसे दूर हैं। टेस्ला दुनियाभर में अपने इलेक्ट्रिक कारों के लिए जानी जाती है। टेस्ला (Tesla) को एक छोटी मिनी इलेक्ट्रिक वाहन Hongguang MINI EV से से कड़ी टक्कर मिल रही है।
 ALSO READ: 6 अप्रैल को लांच होगी 7 सीटर SUV Hyundai Alcazer, सामने आई पहली झलक, हो सकते हैं ये फीचर्स
चीन में बनी यह कार जनवरी और फरवरी 2021 में दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक वाहन बन गई है। इस कार ने  Tesla Model 3 इलेक्ट्रिक सेडान कार को पछाड़ दिया है। Hongguang MINI EV की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।

यह छोटी इलेक्ट्रिक कार पावर, परफॉर्मेंस और स्पेसिफिकेशन के मामले में टेस्ला मॉडल 3 से काफी पीछे है लेकिन Hong guang की सस्ती कीमत और सुविधाओं ने इसे दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रॉनिक कार बना दिया है।

चीन के बाजार में Hong guang MINI EV की शुरुआती कीमत 28,800 युआन है, जो लगभग 4,500 डॉलर (करीब 3.25 लाख भारतीय रुपए) के आसपास होती है। फीचर्स की बात करें तो Hong Guang Mini EV सिंगल चार्ज में 170 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है और इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इस इलेक्ट्रिक कार में 17hp की अधिकतम पावर और 85Nm का टॉर्क दिया गया है। इस कार में 1,940 मिलीमीटर का व्हीलबेस दिया गया है। इस कार का वजन 665 किलोग्राम है। इसमें 741 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ब्रिटेन के ब्रिस्टल में lockdown विरोधी प्रदर्शन को लेकर 14 लोग गिरफ्तार