Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एक ही दिन में 13% बढ़ गए टाटा मोटर्स के शेयर, जानिए वजह...

webdunia
मंगलवार, 12 जनवरी 2021 (12:35 IST)
नई दिल्ली। शेयर बाजार में टाटा मोटर्स के शेयरों में पिछले 8 दिनों में भारी उछाल देखा जा रहा है। इतना ही नहीं सोमवार को एक ही दिन में यह 13 प्रतिशत के उछाल के साथ 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। टाटा मोटर्स के शेयरों में आई यह तेजी लोगों को चौंका रही है। 
 
दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टेस्ला भारत में अपने वाहनों को बेचने लिए टाटा मोटर्स के साथ करार करने वाली। इसके तहत टेस्ला टाटा मोटर्स के संसाधनों का इस्तेमाल कर सकेगी।
 
यह भी दावा किया गया कि टेस्ला ने अपनी स्टडी पाया कि सभी ऑटो कंपनियों की तुलना में टाटा के पास ही सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक व्हीकल इन्फ्रास्ट्रक्चर है। हालांकि, इस बारे में दोनों कंपनियों की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।
 
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी हाल में कहा था कि टेस्ला 2021 में भारत में अपना कारोबार शुरू करेगी। गडकरी के बयान के बाद सामने आई इस खबर ने टाटा मोटर्स के शेयरों में निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ा दी।
 
पिछले टाटा मोटर्स के शेयरों में तेजी का सबसे बड़ा कारण कंपनी की वाहनों का बिक्री में बढ़ोतरी भी है। टाटा मोटर्स के घरेलू और जेएलआर बिजनेस ने पिछले दिनों बेहतरीन प्रदर्शन किया है। दिसंबर महीने में कंपनी ने देश में 53,430 वाहनों की बिक्री की। पिछले साल की समान अवधि की तुलना में यह 21 फीसदी ज्यादा है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Fact Check: क्या MP CM शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से किया इनकार? जानिए पूरा सच