ऑटो एक्स्पो: दूसरे दिन की चित्रमय झलकियां

Webdunia
शनिवार, 7 जनवरी 2012 (12:29 IST)
ऑटो एक्सपो में शुक्रवार को दूसरा दिन नई एवं हरित तकनीक की गाड़ ियों के नाम रहा। मीडिया दिवस के दूसरे दिन फिल्मी सितारों में सिर्फ गुल पनाग आईं, लेकिन भारतीय मूल के दिग्गज अंतरराष्ट्रीय उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल भी ऑटो एक्सपो देखने आए। वे एक्सपो में प्रदर्शित वाहनों को देखकर बहुत प्रभावित हुए। दूसरे दिन की सबसे ब़ड़ी घोषणा टाटा मोटर्स ने की। टाटा मोटर्स ने कहा कि वह नैनो सीएनजी को इसी साल लॉन्च करेगी। महिंद्रा एवं हीरो मोटोकॉर्प ने पर्यावरण अनुकूल वाहन उतारे। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय मोटरसाइकिल ब्रांड डुकाती ने भी अपनी शानदार बाइक पेश की
WD

तिपहिया वाहन निर्माता पियाजियो व्हीकल्स ने अपना वेस्पा मॉडल पेश कर स्कूटर क्षेत्र में फिर से प्रवेश किया।
WD

जापान की ऑटो कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने ऑटो एक्सपो में अपने आने वाले इटियोस मोटर रेसिंग ट्रॉफी के लिए कॉन्सेप्ट कार को पेश किया। इसके अलावा, कंपनी अपने दो मॉडलों- सेडान इटियोस और हैचबैक लिवा को साल 2013 में ब्राजील में लॉन्च करेगी। टोयोटा मोटर एशिया प्रशांत प्रेसिडेंट हिरोजी ओनिशी ने कहा, "हम अगले साल से भारत के बाहर पहला उत्पादन शुरू करने जा रहे हैं। इसे लैटिन अमेरिकन देशों के लिए बनाया जाएगा और इसका उत्पादन ब्राजील ने होगा।"
WD

रेनॉ इंडिया ने रेनॉ पल्स को लॉन्च किया

रेनॉ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने शुक्रवार को अपनी कॉम्पेक्ट सेगमेंट में प्रीमियम कार रेनॉ पल्स को लॉन्च किया। इसके अलावा, कंपनी ने रेनॉ डस्टर को भी पेश किया, जिसे दीवाली से पहले भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। पल्स को पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में पेश किया गया है। पेट्रोल संस्करण की कीमत 5.77 लाख रुपए है जबकि डीजल संस्करण की कीमत 6.25 लाख रुपए तक रखी गई है। यह कार 23.08 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है।
WD

अशोक लीलैंड ने अपना आधुनिक और शानदार ट्रक पेश किया।
WD

फोर्स मोटर्स ने शुक्रवार को ऑटो एक्सपो में "ट्रैवलर-26" लॉन्च किया। इसकी 11.5 लाख रुपए रखी गई है। इसके अलावा कंपनी ने एक ट्रैवलर लग्जरी वाहन का प्रदर्शन किया है जिसकी कीमत 14 लाख रुपए रखी गई है। यह 15 सीटों वाला वाहन है। ट्रैलवर-26 टूर एवं ट्रैवल ऑपरेटर्स, होटल उद्योग और कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए उपयुक्त है।
WD

वेबदुनिया पर पढ़ें

Show comments
सभी देखें

जरूर पढ़ें

Okaya Faast F3 : सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, 125 KM की रेंज, चोरी के डर को दूर करेगा खास फीचर

Swift को Maruti Suzuki ने किया और भी सुरक्षित, दे दिया यह महंगी कार वाला standard feature

गोबर से दौड़ेंगी मारुति की कारें? कितना सस्ता होगा चलाना? कितनी रहेगी सेफ? ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्‍स के जवाब

Maruti Suzuki, Hyundai, Tata बाजार में लाएगी Electric Midsize SUVs, फीचर्स में होगा दम, कीमत भी होगी कम

सभी देखें

नवीनतम

Kia Sonet, Hyundai Venue और Maruti Suzuki Brezza को मिलेगी कड़ी टक्कर, 7.5 लाख रुपए में Mahindra XUV 3XO

Ampere Nexus : सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 136 KM की रेंज

Toyota Fortuner Leader Edition में क्या है खास, जानिए क्या हैं खास फीचर्स

Global NCAP Rating : किआ कैरेंस को 3-स्टार और होंडा अमेज को 2-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली