Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महंत परमहंस के घर हमला, अयोध्या में अब संतों में सिर फुटव्वल

webdunia

संदीप श्रीवास्तव

गुरुवार, 14 नवंबर 2019 (17:14 IST)
अयोध्या। राम मंदिर के लिए भले ही शीर्ष अदालत ने हिन्दू समुदाय के पक्ष में फैसला ‍दे दिया है, लेकिन अब मंदिर निर्माण से पहले ही ट्रस्ट को लेकर समाज के अगुवा संत समुदाय में ही मतभेद सामने आने लगे हैं। 
 
इस मामले में तपस्वी छावनी के महंत परमहंस ने कहा कि राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास धन और पद की चाह में राम जन्मभूमि न्यास को ही बनाए रखना चाहते हैं। वे राम मंदिर निर्माण का पैसा इस्तेमाल करते हैं।
 
webdunia
इस बयान के सामने आने के बाद महंत नृत्य गोपाल दास के शिष्य और समर्थकों ने स्वामी परमहंस पर हमला बोल दिया। उन्हें जबरन घर से बाहर निकालने की कोशिश की किन्तु अयोध्या में तैनात पुलिस बल की सतर्कता के चलते बड़ी संख्या में पहुंची फोर्स ने किसी तरह परमहंस को बाहर निकाला और अपने साथ सुरक्षित स्थान पर ले गई। 
 
इतना ही नहीं इसके महंत डॉ. रामविलास वेदांती के भी इस तरह के बयान को लेकर नृत्य गोपाल दास समर्थकों में नाराजगी है।  इसीलिए वेदांती के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि रामविलास वेदांती अपने घर पर नहीं है। इस मामले में नृत्य गोपाल दास के शिष्य आनंद शास्त्री ने पुलिस को की शिकायत में महंत परमहंस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। 
 
आनंद शास्त्री ने कहा कि परमहंस पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि जो मूर्ख आदमी होता है, उसको विधिसम्मत शास्त्र सम्मत बात करने की अक्ल नहीं होती। इनको ऐसी बात करनी चाहिए जो समाज को दिशा दिखा सके। इन्होंने ऐश्वर्य प्राप्त करने के लिए महाराजजी के बारे में अशोभनीय बातें कहीं हैं। हम महाराजजी के लिए अपनी जान भी न्योछावर कर सकते हैं। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

JNU में उपद्रवियों ने स्वामी विवेकानंद की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया, मचा बवाल