Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अयोध्या में कौन-कौन रहेगा PM नरेन्द्र मोदी के साथ मंच पर

webdunia

संदीप श्रीवास्तव

शनिवार, 1 अगस्त 2020 (14:35 IST)
अयोध्या। रामनगरी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन समारोह करीब 600 लोग शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भूमि पूजन के बाद उनके साथ मंच पर कौन-कौन मौजूद रहेगा, यह भी लगभग तय हो चुका है।
 
उल्लेखनीय है कि पहले कार्यक्रम में 200 लोग शामिल होने वाले थे, लेकिन संत-महंतों में असंतोष के चलते इस संख्‍या को बढ़ाकर 600 किया गया। हालांकि कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। 
 
इस बीच, अयोध्या भी पूरी सजधज के साथ तैयार है। युद्ध स्तर पर तैयारियां जारी हैं। नगरी को श्रीराम मय करने के लिए दीवारों पर रामायण से जुड़े दृश्यों और चरित्रों को उकेरा जा रहा है। मंदिरों साफ कर रंगा जा रहा है। शहर की महत्वपूर्ण इमारतें भगवा रंग में रंगी नजर आ रही हैं। इस सबसे शहर की खूबसूरती और निखर आई है। 
 
webdunia
राम मंदिर के भूमि पूजन के उपरांत उनके साथ उनके मंच पर कौन-कौन होगा यह भी लगभग स्पष्ट हो चुका है। एक जानकारी के मुताबिक मंच पर प्रधानमंत्री के अलावा 4 लोग और होंगे। इनमें उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आंनदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ व श्रीराम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास शामिल हैं। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इयान बॉथम को ‘हाउस ऑफ लार्ड्स’ का सदस्य बनाया गया