Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तानी मंत्री शेख़ रशीद बोले- ट्रंप के सामने मोदी ने कहा था ख़तरनाक जुमला

webdunia

BBC Hindi

सोमवार, 2 सितम्बर 2019 (16:10 IST)
पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद अहमद ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान के पास 125 से 250 ग्राम तक छोटे-छोटे परमाणु बम हैं। रशीद ने कहा कि इन बमों से पाकिस्तान आसानी से भारत को निशाने पर ले सकता है। रशीद ने कहा, मोदी ने सबसे ख़तरनाक जुमला ट्रंप के सामने बोला है कि भारत और पाकिस्तान एक मुल्क था। भारत मुसलमानों को टारगेट करने के लिए एनआरसी लाया है।

रशीद ने कहा, श्रीनगर के लाल चौक से पाकिस्तान का ख़ून का रिश्ता है। अब पाकिस्तान कश्मीर पर कुछ भी कर सकता है क्योंकि मामला 1947 में चला गया है। अगर भारत लाहौर की तरफ़ बढ़ा तो हमने स्मार्ट बम रखे हैं जो उन टैंकों और भारतीय फ़ौज को उड़ाएंगे जो हमारी तरफ़ बढ़ेंगे। हमारे पास हर साइज़ का मसाला है। हमारे पास छोटी गोली भी है चूरन की और बड़ी गोली भी है। हमारे पास हर तरह का मसाला है। आप आएं तो सही।
webdunia

पाकिस्तान की तरफ़ से आ रहे आक्रामक बयानों पर भारत के विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा था कि ये भड़काऊ बयान हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा था, पाकिस्तान से बहुत ही ग़ैर-ज़िम्मेदाराना बयान आ रहे हैं और भारत कड़े शब्दों में भर्त्सना करता है। हम मानते हैं कि पाकिस्तान से जो बयान आ रहे हैं वो भारत के अंदरूनी मामलों में दख़ल है।
 
रवीश कुमार ने कहा था, पाकिस्तानी नेतृत्व और वहां के कॉमेंटेटर की तरफ़ से बहुत ही भड़काऊ बयान आ रहे हैं। उनके बयान और ट्वीट में जिहाद करने की बात कही जा रही है। इन बयानों से ये बताना चाहते हैं कि हालात क़ाबू से बाहर हैं।

पाकिस्तान को ये समझना होगा कि दुनिया को उनकी चाल समझ में आ गई है। अब उनकी बातों से कोई बेवक़ूफ़ बनने वाला नहीं है। पाकिस्तानी रेलमंत्री ने फ्रांस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्रकारों से बातचीत का भी ज़िक्र किया।
 
फौज ने जंग पर बयान देने के लिए मुझे रखा है : रशीद ने कहा, मोदी ने सबसे ख़तरनाक जुमला ट्रंप के सामने बोला है कि भारत और पाकिस्तान एक मुल्क था। भारत मुसलमानों को टारगेट करने के लिए एनआरसी लाया है। सच तो यह कि भारत में कई पाकिस्तान बन सकते हैं। मैं जंग की बात इसलिए करता हूं क्योंकि मोदी का एजेंडा पाकिस्तान को तबाह करना है। फ़ौज ने जंग की तैयारियों पर बयान देने के लिए मुझे रखा है। मैं बड़ी ज़िम्मेदारी से कह रहा हूं कि पाकिस्तान के पास स्मार्ट बम हैं।

रशीद ने कहा कि पाँच अगस्त के बाद से नियंत्रण रेखा और दूसरे समझौते ख़त्म हो गए हैं। उन्होंने कहा, "भारत ने दो ग़लतियां की हैं, पहला यह सोचते हुए परमाणु परीक्षण किया कि पाकिस्तान ऐसा नहीं करेगा और उसके बाद 5 अगस्त 2019 को भारत ने कश्मीर का विशेष दर्जा हटा दिया।

हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि दोनों देशों के बीच संवाद भी शुरू हो सकता है बशर्ते भारत संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों का पालन करते हुए कश्मीर मसले का हल खोजे।

रशीद पहले भी भारत से तनाव पर बयान देते रहे हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो बहुत साझा किया गया था जिसमें नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ भाषण देते हुए उन्हें करंट लग गया था।

रशीद ने ऐलान किया कि पाकिस्तान के ननकाना में रेलवे स्टेशन को बाबा गुरु नानक के नाम पर रखा जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि वो स्टेशन पाकिस्तान में धार्मिक पर्यटन के लिहाज़ से अहम भूमिका निभाएगा।

उन्होंने कहा कि गुरु नानक ने शांति का रास्ता दिखाया था और पाकिस्तान शांति के रास्ते पर है जबकि भारत ने कश्मीर और बाक़ी जगहों पर आक्रामक और हिंसक नीति अपनाई है। हाल ही में पाकिस्तान के ननकाना साहिब में एक सिख परिवार ने अपनी बेटी के ज़बरन शादी और इस्लाम में धर्मांतरण का आरोप लगाया था।

Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड लाइफ स्‍टाइल ज्योतिष महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां धर्म-संसार रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बिजली बनाने के अलग-अलग तरीके