खूबसूरत होठों के लिए सीखिए मैट लिपस्टिक लगाने का परफेक्ट तरीका

लिपस्टिक तो अधिकांश लड़कियां लगाती है, इन दिनों मैट लिपस्टिक फैशन ट्रेंड में बनी हुई है। इसे लगाने का तरीका सामान्य लिपस्टिक से थोड़ा अलग होता है। अगर आपने इसे सही तरीके से नहीं लगाया तो मैट लिपस्टिक से होठों को जो खूबसूरती मिलती है, उससे आप वंचित रह जाएंगी। आइए, आपको सिखाएं मैट लिपस्टिक लगाने का परफेक्ट तरीका -
 
1 मैट लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों को उसके लिए तैयार करें। इसके लिए सबसे पहले होठों पर स्क्रब करें जिससे उन पर मौजूद मृत त्वचा निकल जाए और मैट लिपस्टिक लगाने के लिए एक स्मूद बेस मिलें। अगर बिना होठों पर स्क्रब किए लिपस्टिक लगाएंगे तो कुछ ही देर बाद होठों पर सिलवटे पड़ी हुई दिखाई देंगी।
 
2 मैट लिपस्टिक ड्राय होती है इसलिए इसे लगाने से पहले होठों पर लिप बाम की एक पतली सी परत लगाना जरूरी होता है।
 
3 मैट लिपस्टिक ड्राय होती है इसलिए इसे ब्रश से लगाने की जरूरत नहीं होती। इन्हें आप सीधे ट्यूब से लगाएं साथ ही अगर काफी महीनों से रखी हुए मैट लिपस्टिक सुख गई हो तो इनके ऊपर हल्का सा ब्लो ड्रायर चलाएं और फिर लिपस्टिक लगाए तो आसानी से लग जाएगी।
 
4 जिस तरह से ग्लॉसी या शीयर लिपस्टिक लगाने के बाद आप होंठों को आपस में रगड़ती हैं जिससे की वो अच्छे से सेट हो जाए, तो ऐसा मैट लिपस्टिक लगाते वक्त करने की जरूरत नहीं होती। मैट लिपस्टिक ड्राय होती है जो होंठों को रगड़ने से खराब हो सकती है।
 
5 मैट लिपस्टिक के दो कोट होंठों पर लगाने से मैट लुक घंटो तक बना रहता है। पहला कोट लगाने के बाद एक टिश्यू पेपर लें और इसे होठों पर रखकर हल्का दबाएं। इसके बाद फिर से लिपस्टिक का एक कोट लगाएं।
 
6 मैट लिपस्टिक को होंठों पर लंबे समय तक बनाए रखने के लिए लिप लाइनर भी जरूर लगाएं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जानिए, इरिटेबल बॉएल सिंड्रोम (IBS) के संकेत और बचाव के तरीके