Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Beauty Tips : खूबसूरत घनी पलकों के लिए अपनाएं यह टिप्स

webdunia
आपकी पलकें आंखों की खूबसूरती को बढ़ाती हैं, ऐसे में अगर ये पलकें और भी खूबसूरत और घनी नजर आएं तो आंखों का आकर्षण और भी बढ़ जाता है। अगर आपकी पलकें नैचुरली घनी नहीं हैं, तो कुछ टिप्स आजमाकर आप इन्हें घना और आकर्षक दिखा सकते हैं। जानिए टिप्स - 
 
1 एक छोटा चम्मच बादाम का तेल और कुछ बूंदें अरंडी का तेल मिक्स करके पलकों की हल्के हाथों से मालिश करें। इससे आपकी पलकों के बाल मजबूत होंगे,और घटनापन बरकरार रहेगा।
 
2 रोजाना पलकों के बालों की मालिश करने पर बालों में चमक आएगी और पलकें काली, घनी और चमकदार नजर आएंगी जिससे आपकी आंखों का आकर्षण बढ़ेगा।
 
3 मेकअप की मदद से भी पलकों का आकर्षण बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए आपको आई लैशेस कर्लर का इस्तेमाल करना होगा जिससे पहलें ज्यादा लंबी दिखाई देती हैं। अगर ज्यादा कुछ न करना चाहें तो मस्कारा जरूर लगाएं।
 
4 मार्केट में मस्कारा के अलग-अलग प्रकार उपलब्ध हैं, जैसे घनेपन के लिए, लैशेस को लंबा दिखाने, लंबे समय तक टिके रहने आदि के लिए होते हैं, आप अपनी जरूरत के अनुसार इनका इस्तेमाल कर सकते हैं।
 
5 बाजार में आर्ट‍िफिशिल लैशेस भी अब आसानी से उपलब्ध हैं, जिन्हें आपको अपनी असली पलकों पर लगाना होता है, और पलकों का घनापन और खूबसूरती खुद ब खुद बढ़ जाती है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जानना जरूरी है आपके प्रधानमंत्री कैसे रहते हैं इतने फिट और एनर्जेटिक