सर्दियों में तैयार होने में आता है आलस्य? तो आपके लिए हैं ब्यूटी टिप्स...

सर्दियों के मौसम में बहुत से लोगों को अपने घर से बाहर निकलने, कहीं आने-जाने, कोई काम करने और मेकअप करके तैयार होने में आलस्य आता हैं, क्योंकि ठंड ही इतनी ज्यादा होती है। इसके अलावा कई बार समय की कमी के चलते भी सभी स्टेप्स फॉलो करके पूरा मेकअप नहीं हो पाता। ऐसे में हम आपको बताते हैं, कम से कम समय में और कुछ ही स्टेप्स अपनाकर आप कैसे खूबसूरत लग सकती हैं, साथ ही कहीं भी बाहर आने-जाने के लिए तैयार लग सकती हैं।
 
1 सबसे पहले तो, सर्दियों में रोजाना सुबह अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोया करें, इससे चेहरे के खुले पोर्स बंद हो जायेंगे और स्किन टाइट नजर आएगी।
 
2 वैसे तो केवल सर्दियों में ही नहीं बल्कि हर मौसम में रेड लिपस्टिक अपने पर्स में रखें। ये कभी ट्रेंड से बाहर नहीं होती और जब तैयार होने के लिए समय कम हो, तो केवल रेड लिपस्टिक लगा लीजिए और आप किसी भी अवसर के लिए तैयार है।
 
3 सुबह के समय बालों में शैंपू करना एक बड़ा काम लगता है और ठंड के दिनों में तो बाल गिले करने में डर ही लगता है। ऐसे में आप बालों को धोने का काम एक रात पहले ही कर लें।
 
4 अगर किसी दिन एक रात पहले शैंपू न कर पाई हो और अगली सुबह ही करना पड़ रहा हो, तो आप सर्दियों में ड्राई शैंपू का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। लेकिन हर बार इसे इस्तेमाल न करें, कभी-कभी के लिए यह अच्छा विकल्प है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मकर संक्रांति के दिन ही असरकारी है सूर्य का यह दिव्य और चमत्कारी खखोल्क मंत्र