Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विवाद के बाद भोपाल में तलाकशुदा पुरुषों का 'विवाह विच्छेद समारोह' रद्द

हमें फॉलो करें Divorced men
सोमवार, 12 सितम्बर 2022 (09:17 IST)
मध्यप्रदेश के भोपाल शहर में एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) द्वारा तलाकशुदा पुरुषों के लिए अगले सप्ताह आयोजित 'विवाह विच्छेद समारोह' को कुछ संगठनों के विरोध के बाद रविवार को रद्द कर दिया गया।

दरअसल, भोपाल में एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) द्वारा तलाकशुदा पुरुषों के लिए अगले सप्ताह आयोजित 'विवाह विच्छेद समारोह' को कुछ संगठनों के विरोध के बाद रविवार को रद्द कर दिया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन 2014 में पंजीकृत एनजीओ 'भाई वेलफेयर सोसाइटी' की ओर से 18 सितंबर को राजधानी के बाहरी इलाके में स्थित एक रिसॉर्ट में किया जाना था।

संगठन के संयोजक जकी अहमद ने रविवार शाम को बताया, 'कुछ संगठनों के विरोध के कारण रिसॉर्ट मालिक द्वारा आयोजन स्थल की बुकिंग रद्द किए जाने के बाद सोसाइटी ने यह कार्यक्रम आयोजित नहीं करने का फैसला किया है।'

उन्होंने कहा, 'हम कोई विवाद नहीं चाहते क्योंकि हमारा मुख्य काम कानूनी मदद मुहैया कराना और लोगों को संकट से उबारने में मदद करना है।' इससे कुछ ही घंटे पहले अहमद ने कहा था कि इस 'विवाह विच्छेद समारोह' में उन 18 पुरुषों को तलाक मिलने का जश्न मनाया जाएगा, जिन्हें लंबी कानूनी लड़ाई के बाद तलाक मिला है और अपनी शादियों को खत्म करने के एवज में पूर्व पत्नी (तलाक ले चुकी पत्नी) को भारी भरकम गुजारा भत्ता देना पड़ रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पीएम मोदी आज करेंगे IDF World Dairy समिट की शुरुआत, 50 साल बाद हो रहा आयोजन