Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बाजार में आई एक और धमाकेदार इलेक्ट्रिक बाइक, फीचर्स और कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 5 सितम्बर 2022 (18:59 IST)
इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर निर्माता कंपनी हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हॉप ओक्सओ और ओक्सओ एक्स लांच करने की आज घोषणा की जिसकी कीमत क्रमश: 124999 रुपए और 139999 रुपए है।
 
इलेक्ट्रिक वाहनों के इकोसिस्टम में जबर्दस्‍त बदलाव लाते हुए हॉप इलेक्ट्रिक उन जागरूक उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करना चाहता है, जो स्‍थायी (सस्‍टेनेबल) विकल्‍पों को अपनाने की कोशिश कर रहेहैं। उपभोक्ता इस इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर को अपने नजदीकी हॉप एक्सपीरियंस सेटर से और ऑनलाइन खरीद कर सकते हैं।
 
हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सीईओ और संस्थापक केतन मेहता ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों ने भारतीय बाजार में तहलका मचाया हुआ है। इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास को यह रफ्तार स्‍थायी, सुविधाजनक और अफोर्डेबल मोबिलिटी समाधानों की ओर उपभोक्‍ताओं के झुकाव से मिली है।
 
हॉप ओक्सओ बरसों के शोध और अनुसंधान, सड़क पर बाइक के परीक्षण और हॉप के कर्मचारियों की लगातार कड़ी मेहनत का नतीजा है, जिन्होंने मार्केट में इस प्रगितशील ई-बाइक को लॉन्च करने के लिए अपना खून-पसीना एक कर दिया है। हमारे डीलर-पार्टनर्स ने लॉन्च से पहले ही इस ई-बाइक के 5000 उपभोक्ताओं का रजिस्ट्रेशन कर लिया है।
 
उन्होंने कहा कि हॉप ओक्सओ एक स्वेदशी इलेक्ट्रिक बाइक है, जो सभी आधुनिक और नए जमाने के उपभोक्ताओं की एकजगह से दूसरी जगह जाने की सभी जरूरतों को पूरा करती है। यह कई तरह की प्रमुख विशेषताओं से एकीकृत है। इसमें 5 इंच का एडवांस इंफॉर्मेशन डिस्प्ले है। धूल, गंदगी और पानी के छींटों से बचाव के लिए इस बाइक को आईपी67 की रेटिंग दी गई है। 
 
इसके साथ ही सहज और सुगमता से संचालन सुनिश्चित होता है। यह प्रॉडक्ट 72वी आर्किटेक्चर पर काम करता है। इसमें 6200 वॉट की पीक पावर मोटर है, जो 200 एनएम का व्हील टॉर्क प्रदान करती है। ओक्सओ में 3 राइड मोड (इको, पावर और स्‍पोर्ट) हैं। इसमें ओक्सओ एक्स एक एडिशनल टर्बो मोड है। टर्बो मोड में हॉप ओक्सओ की टॉप स्पीड 90 किमी प्रतिघंटे है। 
 
यह केवल 4 सेकंड में 40 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। यह इलेक्ट्रिक बाइक एडवांस लिथियम आयन बैटरी से लैस है, जिसमें स्मार्ट बीएमएस और 811 एनएमएस सेल्स हैं। ओक्सओ में 3.75 किलोवॉट ऑवर का बैटरी पैक है, जो प्रति चार्ज पर 150 किमी कीइंडस्ट्री की सबसे अग्रणी टॉप रेंज प्रदान करता है।
 
ओक्सओ को पोर्टेबल स्मार्ट चार्जर से किसी भी 16एएमपी के पावर सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है। यह 4 घंटे से भी कम समय में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। उन्होंने कहा कि एक अक्टूबर से इसकी डिलीवरी शुरू की जाएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ऋषि सुनक : प्रोफाइल