मोदी 'बैकसीट' पर, चर्चा में 'फ्रंट सीट' पर

Webdunia
गुरुवार, 18 फ़रवरी 2010 (19:47 IST)
PTI
भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन पर कल से नरेंद्र मोदी का बोलबाला था, सो आज भी उनकी झलक दिखाई दी। भले ही नरेंद्र मोदी व्यासपीठ पर बाकी मुख्य नेताओं की तुलना में 'बैकसीट' पर थे, लेकिन चर्चा में वह 'फ्रंट' पर ही थे।

भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में आज व्यासपीठ पर मोदी को पहली लाइन में जगह नहीं दी गई, बल्कि उनसे दोयम दर्जे के नेता पहली लाइन में थे। बावजूद उसके चर्चा उन्हीं की थी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने अपने भाषण में उनका ससम्मान उल्लेख किया। देश का सबसे विकसित राज्य गुजरात है, यह कहते हुए उन्होंने वहाँ की प्रगति का जायजा लिया। इस विकास के पीछे मोदी का हाथ है, यह कहने पर वहाँ उपस्थित लोगों ने मोदी को जोरदार समर्थन दिया।

गडकरी अपने मुख्यमंत्रियों की तारीफ कर रहे थे, लेकिन मोदी के बारे में वह सबसे ज्यादा बोले। महँगाई के मुद्दे पर मोदी ने केंद्र की सरकार को कैसे आड़े हाथों लिया इसका उल्लेख भी गडकरी ने बड़े ही आदरपूर्वक किया। मोदी को वह 'मोदी भाई कहकर पुकार रहे थे।

राष्ट्रीय अधिवेशन के बाहर भी मोदी का ही बोलबाला था। अधिवेशन के बाहर मोदी के गुजरात से आए कार्यकर्ता एक थैली में गुजरात के बारे में एक किट लोगों को नि:शुल्क बाँट रहे थे, जिसमे एक थैली के साथ एक सीडी, कुछ पुस्तिकाएँ थी।

मोदी ने बडी चतुराई से गुजरात की प्रगति का चित्र देश के सभी भागों से आए लोगों तक रखने का प्रयास किया, जो निश्चित रूप से यशस्वी हुआ। ( अभिनय कुलकर्णी)

Show comments

जरूर पढ़ें

नोटबंदी, छापा, सिविल वॉर, फिर पेपरलीक, Rahul Gandhi ने बताए 7 डर

सड़क धंसी और 19 जगह गड्‍ढे, जानिए बदसूरत हुए रामपथ की असली कहानी

Rahul Gandhi : मेरे आगे तनते हैं, नरेंद्र मोदी के सामने झुकते हैं, ओम बिरला ने राहुल गांधी के सवाल का दिया जवाब

MP में CM और मंत्रियों के साथ स्पीकर और नेता प्रतिपक्ष खुद भरेंगे इनकम टैक्स, गौवंश परिवहन व ट्यूबवेल खुला छोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

RBI को 2000 के कितने नोट वापस मिले, कितने अब भी लोगों के पास

सभी देखें

नवीनतम

हाथरस हादसे से डरे धीरेंद्र शास्त्री, लोगों से की बागेश्वर धाम नहीं आने की अपील

Hathras stampede case: सीएम योगी ने किया न्यायिक जांच का ऐलान, 121 लोगों की हुई है मौत

हाथरस हादसे के बाद धीरेंद्र शास्त्री की अपील, 4 जुलाई को श्रद्धालु नहीं आए बागेश्‍वर धाम

मणिपुर को लेकर मोदी के बयान पर कांग्रेस ने जताया आश्चर्य, कहा- अभी भी स्थिति सामान्य नहीं

अब हॉस्पिटल भी देगा हेल्थ इंश्योरेंस, जानिए क्या है इसमें खास?

More