मिशन मंगल ने एडवांस बुकिंग में बाटला हाउस पर बनाई बढ़त

पिछले स्वतंत्रता दिवस पर जॉन अब्राहम की 'सत्यमेव जयते' और अक्षय कुमार की 'गोल्ड' की भिड़ंत हुई थी और दोनों ही फिल्मों ने सफलता हासिल की थी। 
 
इस बार भी स्वतंत्रता दिवस पर जॉन और अक्षय आमने-सामने हैं। अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल' और जॉन अब्राहम की 'बाटला हाउस' रिलीज हो रही हैं। 
 
माना जा रहा है कि दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन शुरुआत लेगी, फिलहाल अक्षय की फिल्म आगे चल रही है। 

दोनों‍ फिल्मों की कुछ शहरों में एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है और दर्शकों का रुझान 'मिशन मंगल' के प्रति ज्यादा है। फिल्म की काफी अच्छी एडवांस बुकिंग हो रही है और इसके आधार पर कहा जा सकता है कि पहले दिन फिल्म मिशन मंगल  25 से 30 करोड़ रुपये तक का कलेक्शन कर सकती है। 
 
एडवांस बुकिंग के मामले में मिशन मंगल, बाटला हाउस से चार गुना आगे है। यानी कि बाटला हाउस की एक टिकट बुक हो रही है तो मिशन मंगल की चार। 
 
हालांकि सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में बाटला हाउस आगे रह सकती है। चूंकि इन सिनेमाघरों में से 90 प्रतिशत सिनेमाघर एडवांस बुकिंग नहीं करते हैं इसलिए बाटला हाउस पीछे दिखाई दे रही है। 

पिछले वर्ष भी ऐसा ही हुआ था। अक्षय की गोल्ड ने मल्टीप्लेक्स में अच्‍छी शुरुआत की थी तो जॉन की सत्यमेव जयते ने सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में। 
 
चूंकि सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में टिकट दर कम रहती है इसलिए कहा जा सकता है कि पहले दिन के कलेक्शन और एडवांस बुकिंग के आधार पर अक्षय की फिल्म आगे रहेगी। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

मिशन मंगल और बाटला हाउस में से आप कौन सी फिल्म देखेंगे?

अगला लेख श्रीदेवी की बेस्ट 10 हिंदी फिल्में