फिल्म 'बाटला हाउस' के बारे में 10 खास बातें

1. जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस 16 सितंबर 2008 को दिल्ली में हुए चर्चित बाटला हाउस एनकाउंटर पर बेस्ड है।


2. फिल्म के निर्देशक निखिल आडवाणी इसकी शूटिंग रियल लोकेशंस पर करना चाहते थे पर इसकी इजाजत नहीं मिलने पर उन्होंने देश-विदेश के कई हिस्सों में बाटला हाउस का सेट बनाकर शूटिंग की।

3. बाटला हाउस का एनकांउटर वाला अहम सीन एक रूम में इंडोर शूट किया गया है।
4. फिल्म के निर्देशक ने आउटडोर शूट के दौरान इस बात का ध्यान रखा कि उसी दौरान की गाड़ियों के मॉडल्स स्क्रीन पर नजर आएं।

5. बाटला हाउस जॉन अब्राहम से पहले सैफ अली खान को ऑफर की गई थी। हालांकि उनके और निर्देशक निखिल के बीच तालमेल नहीं बैठा जिसके चलते ये फिल्म जॉन को दे दी गई।

6. जॉन अब्राहम इस फिल्म में डीसीपी संजीव कुमार यादव की भूमिका निभा रहे हैं, जिन्होंने इस बाटला हाउस ऑपरेशन को अंजाम दिया था।
7. जॉन अब्राहम फिल्म 'बाटला हाउस' के साथ स्वतंत्रता दिवस पर एक बार फिर अक्षय कुमार से टक्कर लेने वाले हैं। पिछले साल भी 15 अगस्त के दिन जॉन की सत्यमेव जयते और अक्षय की गोल्ड रिलीज हुई थी। दोनों ही फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

8. इस फिल्म में साल 2004 में रिलीज हुई 'मुसाफिर' के सुपरहिट गाने 'ओ साकी साकी' पर नोरा फतेही ने अपने डांस का जलवा बिखेरा है।

9. बाटला हाउस की रिलीज से पहले फिल्म की पुरी स्टार कास्ट ने उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू से मुलाकात की थी। साथ ही उनके लिए फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन भी किया गया था। उपराष्ट्रपति ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट की किया था।

10. बाटला हाउस की अभिनेत्री मृणाल ठाकुर की रिलीज होने वाली यह दूसरी फिल्म है। इससे पहले वह रितिक रोशन के साथ फिल्म सुपर 30 में नजर आईं थी, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख तंगहाली से परेशान होकर एक्ट्रेस ने की बेटी की हत्या, फिर खुद भी लगा ली फांसी