कॉमेडी किंग कपिल शर्मा उठाते थे कोल्ड ड्रिंक के बक्से, जानिए 10 खास बातें

गुरुवार, 2 अप्रैल 2020 (09:19 IST)
1. सफलता हासिल करने से पहले कपिल शर्मा आजीविका कमाने के लिए कोल्ड ड्रिंक के बक्से उठाते थे। वे मुंबई आने से पहले पीसीओ और कपड़े की मिल में भी काम कर चुके थे।

 
2. कपिल शर्मा के पिता जितेंद्र कुमार पंजाब पुलिस में एक हेड कांस्टेबल थे। उनके भाई अशोक शर्मा भी पुलिस में ही काम करते हैं। कपिल ने काफी कम उम्र में ही अपने पिता को कैंसर की वजह से खो दिया था।

3. कपिल को ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया था। बाद में उन्हें कॉल करके बुलाया गया और उन्होंने इस शो को जीतकर खुद को साबित किया।
4. कपिल जब बहन की शादी के लिए पैसे जुटा रहे थे, तभी वे संयोग से ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ जीत गए। इससे मिली 10 लाख रुपए की इनामी राशि से उन्होंने धूमधाम से बहन की शादी की।

5. कपिल शर्मा कॉमेडियन के साथ-साथ अच्छे सिंगर भी हैं। उन्होंने ऑकेस्ट्रा में भी गाया है। वे इम्प्रोवाइज के लिए मशहूर हैं। उनके बोलने का लहजा और भाषाई पकड़ उन्हें बाकी कॉमेडियन्स से अलग बनाती है।

6. 'कॉमेडी नाइट विद कपिल’ ने कपिल को व्यक्तिगत रूप से पहचान दिलाई। इस शो के साथ उनका नाम ही जुड़ गया था। इसकी होस्टिंग उनके लिए मील का पत्थर साबित हुई। आज वे सबसे सफल कॉमेडियन हैं।
7. कपिल शर्मा के बॉलीवुड करियर की बात करें तो वह अब तक दो फिल्मों में काम कर चुके हैं। वे फिल्म 'किस किस को प्यार करूं' और 'फिरंगी' में नजर आ चुके हैं।

8. कपिल शर्मा के इंस्टाग्राम पर 21.8 मिलियन फॉलोअर्स है। इससे उनकी फैन फॉलोइंग का अंदाजा लगाया जा सकता है।

9. कपिल शर्मा ने 12 दिसंबर 2018 को अपनी बचपन की दोस्त गिन्नी चतरथ से शादी की। गिन्नी और कपिल कॉलेज में साथ पढ़ते थे।

10 कपिल शर्मा की एक प्यारी सी बेटी भी है। जिसका नाम अनायरा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अजय देवगन से ये 2 हीरोइनें करना चाहती थीं शादी!