फवाद खान के बारे में रोचक बातें

36 साल के हॉट, हैंडसम, डैशिंग पर्सनेलिटी वाले पाकिस्तानी मॉडल-एक्टर फवाद खान ने बॉलीवुड फिल्म 'खूबसूरत' से कई लड़कियों को अपना दीवाना बनाया है। लेकिन क्या आपको पता है कि यह एक्टर शादीशुदा हैं और उन्होंने लव मैरिज की थी। नहीं ना, तो 29 नवंबर को फवाद के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-  
 
1) फवाद खान का पूरा नाम फवाद अफज़ल खान है। 
 
2) वे सिर्फ एक्टर ही नहीं हैं, उनका असली पैशन म्युज़िक है। इसी के चलते उन्होंने अपने दोस्त अहमद अली बट के साथ एंटाइटी पैराडिम नाम से एक बैंड की शुरुआत की थी, जिसमें वे लीड सिंगर थे। उनकी इकलौती एलबम इर्तिका बहुत सफल हुई थी। 
 
3) फवाद एक्टर या मॉडल नहीं, ऐरॉनोटिक इंजीनियर बनना चाहते थे। उन्होंने कंप्यूटर इंजीनियरिंग में ग्रेज्युएशन किया है। 
 
4) फवाद जितने हैंडसम लगते हैं, उतने ही रोमांटिक भी हैं। उन्होंने अपने बचपन के प्यार सदफ खान को 17 साल की उम्र में प्रपोज़ किया। 2005 में दोनों ने शादी की और उन्हें एक बेटा अयान खान भी है। 
 
5) फवाद अपना एक कपड़े का ब्रांड 'सिल्क बाय फवाद खान' भी चलाते हैं। जो उन्होंने अपनी वाइफ के साथ शुरू किया है। 
 
6) भले ही उन्होंने बॉलीवुड में अब तक कुछ ही फिल्में की हों, लेकिन पाकिस्तान इंडस्ट्री में वे जाना-माना नाम हैं। फवाद पाकिस्तान के हाईएस्ट पेड एक्टर हैं। 
 
7) वह फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवॉर्ड जीतने वाले पहले पाकिस्तानी हैं। फवाद ने खूबसूरत में डेब्यु करने के लिए ब्लैक लेडी का बेस्ट डेब्यु एक्टर(मेल) अवॉर्ड भी जीता है। 
 
8) 13 वर्ष की उम्र से फवाद ने मॉडलिंग शुरू कर दी थी। इसके बाद 19 वर्ष की उम्र में टेलीविज़न में जट एंड बॉन्ड में एक स्पाय बॉय की भुमिका निभाई थी। 
 
9) फवाद को डांस करना बिलकुल पसंद नहीं है। फवाद ने एक बार कहा भी थी कि मेरे लिए डांस करना मतलब मेरे पेट और सिर को एक साथ रब करना होता है। 
 
10) फवाद खुद मानते हैं कि वे काफी इंट्रोवर्ट हैं। उनके बहुत कम दोस्त हैं, और तो और वे अपना फोन भी ज़्यादातर बंद ही रखते हैं। 'कपूर एंड संस' में फवाद ने एक गे की भुमिका निभाई थी। लेकिन एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान जब उन्हें नॉटी डायलॉग्स दिए गए, तब उन्होंने उसे करने से मना कर दिया था। 
 
11) फवाद बचपन से ही बहुत शर्मिले हैं। उन्हें स्कूल में भी उनके दोस्त परेशान करते थे और वे 'बुली बॉय' कहलाते थे। 
 
12) फवाद को स्पोर्ट्स का बहुत शौक है। 1996 में जब इंडिया ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हराया था वे तब बहुत रोए थे।  

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख संदीप सिंह की बायोपिक में दिलजीत दोसांझ का फर्स्ट लुक आया सामने