कलंक को लागत वसूलने के लिए कितने करोड़ रुपये का करना होगा कलेक्शन?

करण जौहर की फिल्म 'कलंक' 17 अप्रैल को रिलीज हो चुकी है और पहले दिन इस फिल्म ने 21.60 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन भी किया है। 
 
मिक्स रिएक्शन 
इस फिल्म को लेकर लोगों का रिएक्शन मिक्स है और यही बात फिल्म के खिलाफ जाती है। पहले दिन वाली रफ्तार कितने दिन कायम रह पाती है यह बात भी फिल्म के लिए बेहद अहम है क्योंकि यह एक महंगी फिल्म है। 


 
सेट, कॉस्ट्यूम्स और स्टार्स पर खर्च 
इस फिल्म के सेट और कॉस्ट्यूम्स पर काफी पैसा खर्च किया गया है। फिल्म में वरुण धवन, आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा और संजय दत्त जैसे सितारे भी हैं। 
 
150 करोड़ रुपये की फिल्म 
करण जौहर दिल खोल कर अपनी फिल्मों पर खर्चा करते हैं और कलंक पर भी उन्होंने काफी पैसा लगाया है। यह फिल्म 150 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुई है।


 
आधी कीमत पहले ही वसूल 
सैटेलाइट, म्युजिक, डिजीटल सहित कई राइट्स बेच कर 75 करोड़ रुपये वसूल हो चुके हैं। फिल्म को बची लागत वसूलने के लिए 140 से 150 करोड़ रुपये का कलेक्शन करना होगा, जो बहुत आसान नहीं तो मुश्किल भी नहीं है। 
 
सुपरहिट होने के लिए इतना करना होगा कलेक्शन 
फिल्म को सुपरहिट होने के लिए कम से कम 200 करोड़ रुपये का कलेक्शन करना होगा और इस आंकड़े तक पहुंचना आसान बात नहीं है। माना जा रहा है कि फिल्म 150 करोड़ तक जा सकती है यानी कि ज्यादा से ज्यादा लागत वसूल कर लेगी या थोड़ा मुनाफा कमा लेगी। आने वाले दिनों में फिल्म के कलेक्शन को देखते हुए स्थिति और स्पष्ट होगी। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आलोकनाथ के साथ काम करने पर अजय देवगन पर भड़कीं तनुश्री दत्ता