सलमान खान ने सुधार दिया कपिल शर्मा को

कपिल शर्मा तेजी से सफलता की सीढ़ी चढ़े और उतनी ही तेजी से नीचे आ गए। शराबखोरी, झगड़ा और ईर्ष्या की आग से उन्होंने खुद का ही नुकसान किया। लोगों को हंसाने वाला शख्स अंदर से इतना कमजोर है इस पर आश्चर्य होना स्वाभाविक था। अब एक बार फिर कपिल शर्मा अपना शो लेकर हाजिर हैं और फिर से अपनी पुरानी लोकप्रियता को पाने का प्रयास कर रहे हैं। 
 
द कपिल शर्मा शो शुरू हो चुका है जिसमें कपिल के साथ उनके पुराने साथी कृष्णा अभिषेक, कीकू शारदा, भारती सिंह भी नजर आ रहे हैं। शो में कपिल बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। 
 
कुछ महीनों पहले कपिल अपने शो में हीरोइनों से चिपटने के बहाने ढूंढते रहते थे। महिलाओं के बारे में उटपटांग बोल जाते थे। उनके कुछ जोक्स फूहड़ किस्म के होते थे। शो में शामिल पुरुष पात्र जो कि महिला के भेष में रहते थे, सीमा लांघ जाते थे। 


 
दर्शकों का कपिल मजाक उड़ाते थे। शो में कई कलाकार इतनी बार आ चुके थे कि उन्हें देख कोफ्त होने लगी थी। उनसे पूछे जाने वाले सवाल खत्म हो चुके थे या स्तरहीन थे। 
 
ऐसा नहीं है कि अब ये सारी बुराइयां खत्म हो गई हैं, लेकिन कहा जा सकता है कि कम हो गई है। जोक्स सुन कर हंसी भले नहीं आए, लेकिन फूहड़ता कम हो गई है। 
 
कपिल भी अब संयत नजर आने लगे हैं। सीमा में रह कर काम कर रहे हैं। अपने साथी कलाकारों को भी पर्याप्त वक्त देने लगे हैं। शो में अब कुछ नए मेहमान नजर आने लगे हैं। 


 
कुछ दिनों पहले वहीदा रहमान, आशा पारिख और हेलन नजर आई थीं। सलीम खान दिखाई दिए। हाल ही में किशोर कुमार परिवार से लीना चंदावरकर, अमित कुमार और सुमित कुमार नजर आएं। 
 
इन लोगों से बातचीत में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई रोचक किस्से सुनने को मिले जिससे शो में ताजगी महसूस हुई। हालांकि इनसे बातचीत का समय बढ़ाया जा सकता था और उटपटांग हरकतों पर लगाम लगाई जा सकती थी। 
 
शो के प्रोड्यूसर के रूप में अब सलमान खान का नाम है। सलमान फिल्म करते या बनाते समय इस बात का ध्यान रखते हैं कि उनकी फिल्म ऐसी हो जिसे पूरा परिवार साथ देख सके। यही कारण है कि सलमान की फिल्मों में बोल्ड सीन कभी नहीं मिलते। 
 
सलमान ने इसी परंपरा को टीवी शो में भी कायम रखा है। निर्माता के रूप में सलमान का इतना बड़ा नाम है कि कपिल भी भय खाते हैं और वे सलमान की पसंद को अच्‍छी तरह समझते हैं। यही कारण है कि कपिल ने लगाम कस ली है। 
 
अपने इस शो को सलमान विवाद से भी दूर रखना चाहते हैं। यही कारण है कि उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को शो से बाहर निकालने में देर नहीं लगाई जब सिद्धू अपनी राजनीतिक टिप्पणियों के कारण लोगों के गुस्से का शिकार हो गए थे। 
 
यह सलमान का ही असर है कि कपिल अब 'सुधरे' हुए लगने लगे हैं। थोड़े और सुधार की जरूरत है और उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह सुधार देखने को मिलेंगे। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख फिर दिखा मौनी रॉय का ग्लैमरस अंदाज, सोशल मीडिया पर फोटोशूट वायरल