कैटरीना कैफ को बचाने के चक्कर में खुद डूब गए सलमान-शाहरुख-आमिर: 8 महीने में 3 झटके

रणबीर कपूर से ब्रेक-अप के बाद कैटरीना कैफ फिर एक बार सलमान खान की तरफ लौटीं और सुबह का भूला मान कर सलमान ने उन्हें माफ भी कर दिया। वैसे सलमान के बारे में कहा जाता है कि वे आसानी से माफ नहीं करते हैं और यह बात विवेक ओबेरॉय से बेहतर भला कौन जानता है? लेकिन कैटरीना की बात और है। वो सलमान की 'खास' दोस्त हैं। 
 
रणबीर के चक्कर में कैटरीना ने अपने करियर को भी लात मार दी थी और जब वे लौटीं तो माहौल बदल चुका था। दीपिका, अनुष्का, आलिया जैसी अभिनेत्रियां उनसे आगे निकल चुकी थीं। कैटरीना फिर एक बार फिर अपना खोया हुआ स्थान हासिल करना चाहती थीं। 
 
सलमान ने उन्हें 'टाइगर जिंदा है' दिला दी। 'भारत' से जब प्रियंका चोपड़ा ने आखिरी क्षणों में अपना दामन छुड़ा लिया तो सलमान ने कैटरीना को फिल्म में फिट करने में देर नहीं लगाईं। यही नहीं, जब सलमान को पता चला कि शाहरुख उनके द्वारा ठुकराई गई फिल्म 'ज़ीरो' करने जा रहे हैं तो कहने वाले कहते हैं कि उनकी सिफारिश पर ही शाहरुख ने कैटरीना को 'ज़ीरो' में ले लिया। 

इधर, खान तिकड़ी के एक और खान आमिर के साथ कैटरीना मेगा बजट की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' कर ही रही थीं। एक ही समय में कैटरीना तीनों खान के साथ स्क्रीन पर रोमांस कर रही थीं। ऐसा 'सौभाग्य' कम ही हीरोइनों को मिलता है। 
 
तीनों खान सुपरसितारों के साथ कैटरीना की फिल्मों को यह भी लक्ज़री मिली कि वे साल के बड़े त्योहारों पर रिलीज हो रही थी। 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' दिवाली पर, 'ज़ीरो' क्रिसमस पर तो 'भारत' ईद पर। कैटरीना को लग रहा था कि वे लंबी छलांग लगाने वाली हैं, लेकिन सोची हुई बातें सच होने लगीं तो सभी लोग कहां से कहां पहुंच जाएं। 
 
दिवाली पर बड़े धमाके की उम्मीद के साथ 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' रिलीज हुई और फुस्सी बम साबित होने में देर नहीं लगी। अमिताभ, आमिर और कैटरीना जैसे सितारों के होते हुए फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पानी भी नहीं मांगा। दर्शकों को यह समझने में देर नहीं लगी कि उन्हें ठगा जा रहा है। 

इसके बाद अपना सिंहासन बचाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करने वाले शाहरुख खान क्रिसमस पर 'ज़ीरो' लेकर आए। साथ में उनके कैटरीना और अनुष्का भी थी, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 'ज़ीरो' साबित हुईं। कैटरीना को बचाने के चक्कर में घुटनों तक डूबे शाहरुख कमर तक डूब गए। 

अभी सलमान बाकी थे। ईद पर 'भारत' को लाने की घोषणा कर दी। ईद, सलमान और सफलता का क्या रिश्ता है, ये बात सभी जानते हैं। 'भारत' का हश्र 'ठग्स' और 'ज़ीरो' जैसा तो नहीं हुआ, लेकिन इस फिल्म को देखने के लिए उतनी आंखें नहीं मिलीं जितनी कि इस तरह की फिल्मों को मिला करती हैं। कैटरीना फिर आंख मलती रह गईं। 
 
8 महीनों में कैटरीना की ये 3 बड़ी फिल्में रिलीज हुईं और बॉलीवुड के लिए जोरदार झटका साबित हुईं। अब कहने वाले तो कह रहे हैं कि खान्स को डूबोने में कैटरीना ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सलमान खान की फिल्म 'भारत' की 300 करोड़ तक पहुंचने से पहले ही क्यों निकल गई हवा: 4 कारण