शादी के पहले दिलफेंक शाहिद कपूर के नाम जुड़े इन सुंदरियों के साथ

गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 (15:57 IST)
शाहिद कपूर इस समय सुखी वैवाहिक जीवन जी रहे हैं। मीरा राजपूत से विवाह किया है। दो खूबसूरत बच्चे भी हैं। मीरा को जीवनसाथी बनाने के पहले शाहिद दिलफेंक किस्म के इंसान रहे हैं। कुछ लड़कियों से उनके नाम जुड़े। रोमांस सुर्खियों में रहा। पेश है उनके तथाकथित रोमांस वाले किस्से...  
 
अमृता राव : पहला प्यार! 
शाहिद का सबसे पहले अमृत राव से नाम जुड़ा। अमृता को आप भूल गए हों तो बता दें कि वे शाहिद की पहली हीरोइन हैं। 'इश्क विश्क' में दोनों ने साथ काम किया। पहली फिल्म में काम करते समय अक्सर हीरो-हीरोइन एक-दूसरे के प्रति आकर्षित हो जाते हैं।

यह फॉर्मूला इन दोनों पर भी चल निकला और कहा जाता है कि फिल्म बनते-बनते दोनों में रोमांस शुरू हो गया। ये मोहब्बत परवान चढ़ती इसके पहले ही दोनों में ब्रेक-अप की खबरें आ गईं। क्या हुआ? क्यों हुआ? रहस्य ही बना हुआ है। 

करीना कपूर : सच्चा प्यार! 
शाहिद की पहली फिल्म रिलीज होने के बाद लड़कियों में उनकी दीवानगी देख शाहिद को पाने के लिए करीना कपूर मचल उठी। शायद करीना के लिए शाहिद महज ट्रॉफी थे जिसे पाकर वे गर्व कर सकती थीं। दूसरी ओर करीना कपूर से शाहिद की मोहब्बत में गंभीरता थी। इस रिश्ते को उन्होंने स्वीकारा भी। दोनों ने फिदा, चुप चुपके, जब वी मेट जैसी फिल्में भी की। साथ-साथ घूमना, छुट्टियां बिताना चलता रहा। ऐसा लगा वे मानो एक-दूसरे के लिए बने हो। उन्हें बॉलीवुड का बेस्ट कपल माना गया।

शाहिद अपनी कुछ बातें करीना पर थोपने लगे। कपूर खानदान के लोग नॉन वेज खाए बिना रह नहीं सकते। ऐसे खानदान की कन्या को शाहिद ने शाकाहारी बना दिया। प्यार में शर्तें हावी होने लगी जो शायद करीना को अखरने लगी। दूर विदेश में करीना 'टशन' की शूटिंग सैफ अली खान के साथ कर रही थी। रातों-रात सैफ का जादू करीना पर चल गया और विदेश से जब वे लौटीं तब उनके दिल में शाहिद की जगह सैफ रहने लगे थे। करीना के इस कदम से शाहिद हतप्रभ रह गए। करीना ने उन्हें अपनी लाइफ में से ऐसे हटा दिया जैसे दूध से कोई मक्खी को बाहर फेंकता है। शाहिद का दिल टूट गया। इस झटके से उबरने में उन्हें काफी वक्त लगा। 

विद्या बालन : प्यार या पब्लिसिटी स्टंट! 
करीना से ब्रेक अप के बाद किस्मत कनेक्शन नामक फिल्म में विद्या बालन और शाहिद कपूर ने साथ काम किया। दोनों की नजदीकियों की खबर आने लगी। कहा जाता है कि विद्या को महसूस हुआ कि शाहिद उनके प्रति गंभीर नहीं है क्यों‍कि उसी दौरान टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के साथ भी शाहिद के किस्से हवा में तैरने लगे। फौरन विद्या ने अपने कदम पीछे खींच लिए। 

कुछ लोग तो यह भी मानते हैं कि किस्मत कनेक्शन को चर्चित करने के लिए भी शाहिद-विद्या के रोमांस के किस्से फैलाए गए थे जो फिल्म रिलीज होने के बाद स्वत: ही खत्म हो गए। 

प्रियंका चोपड़ा : चलती रही लुकाछिपी
विद्या से अलग होने के बाद शाहिद का नाम प्रियंका चोपड़ा से जोड़ा गया। 'कमीने' फिल्म की शूटिंग के दौरान वे नजदीक आए। इसके बाद लगातार दोनों के रोमांस के चर्चे होते रहे, हालांकि दोनों मीडिया से इस मामले में बात करने से बचते रहे।

दोनों ने एक-दूसरे नजदीक घर भी लिए ताकि लगातार मिलते रहे। शाहिद और प्रियंका पार्टियों में भी साथ नजर आते रहें, लेकिन अपने रिश्ते की बात उन्होंने कभी नहीं स्वीकारी। 

सोनाक्षी सिन्हा : दोस्त या प्रेमी! 
शाहिद की इमेज ऐसी हो गई कि जिस हीरोइन के साथ वे काम करते उनके साथ उनका नाम जोड़ा जाने लगा। शाहिद इस पर नाराज भी हुए। उन्होंने मीडिया से कहा कि ऐसा करना बंद करे क्योंकि वे वे पुरुष हैं और उनका कुछ नहीं बिगड़ता, लेकिन महिलाओं पर इसका बुरा असर होता है। इसी दौरान 'र... राजकुमार' में वे सोनाक्षी सिन्हा के साथ अभिनय कर रहे थे। सोनाक्षी और शाहिद की दोस्ती इतनी प्रगाढ़ हो गई कि लगने लगा कि बात आगे बढ़ गई। इस दौरान कुछ घटनाएं ऐसी घटी कि दोनों के बीच रोमांस होने की खबरें पुख्ता लगने लगीं।

गोआ में शाहिद ने अपना बर्थडे मनाया तो सोनाक्षी भी वहां जा पहुंची। इसके बाद दोनों करण जौहर के चैट शो में भी साथ नजर आएं। सोनाक्षी ने अपना बर्थडे मनाया तो शाहिद नजर नहीं आए। बाद में पता चला कि पार्टी खत्म होने के बाद चुपके से शाहिद पहुंचे और सोनाक्षी को लेकर लांग ड्राइव पर गए। दोनों केवल अपने आपको दोस्त बताते रहे और धीरे-धीरे दोनों के बीच रोमांस की खबरें अपने आप मर गईं। नरगिस फाखरी, सानिया मिर्जा के साथ भी उनका नाम जुड़ा। आखिरकार मीरा राजपूत उनकी जिंदगी में आईं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख स्टीवन स्पीलबर्ग की बेटी बनीं एडल्ट स्टार, जानें कैसा था पेरेंट्स का रिएक्शन