Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ये रिश्ता क्या कहलाता है से जुड़ने की वजह बताई शाहबाज खान ने

webdunia
मंगलवार, 8 जून 2021 (09:47 IST)
अभिनेता शाहबाज खान हाल ही में राजन शाही के लोकप्रिय शो ये रिश्ता क्या कहलाता है से जुड़े हैं और शो में रणवीर (करण कुंद्रा) के पिता नरेंद्र नाथ चौहान का किरदार निभा रहे हैं। इस भूमिका को निभाने के अपने कारणों को साझा करते हुए वे कहते हैं, “ये रिश्ता क्या कहलाता है टेलीविजन पर सबसे लंबे समय तक चलने वाला शो है, यह पर्याप्त कारण है। साथ ही मुझे जो रोल ऑफर किया गया है वह दमदार है और मुझे ऐसे किरदार निभाना पसंद है। इस महामारी और नकारात्मकता से भरी दुनिया में, यह भूमिका मेरे लिए धूप की किरण बनकर आई है इसलिए मैंने इसे अपना लिया।”
 
इस शो को और ऊंचाई पर ले जाना चाहता हूं
शाहबाज जानते हैं कि ये रिश्ता क्या कहलाता है एक लोकप्रिय शो है, इस वजह से जिम्मेदारियां और अपेक्षाएं दोनों बहुत अधिक है। वे कहते हैं, "यह एक बहुत लोकप्रिय शो है और व्यापक रूप से देखा जाता है। एक अभिनेता के रूप में जब भी मैं किसी शो में प्रवेश करता हूं तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता हूं। मैं हर किरदार में अपना खुद का रचनात्मक स्पर्श जोड़ने की कोशिश करता हूं। इस शो में, यह एक चुनौती है क्योंकि सभी किरदार स्थापित हैं और एक नए कलाकार के रूप में अपनी पहचान बनाना आसान नहीं है। यह शो पहले ही काफी ऊंचाइयों पर पहुंच चुका है; मैं इसे और ऊपर चढ़ने में मदद करना चाहता हूं।" राजन शाही के बारे में बोलते हुए वे कहते हैं, ''वह बेहद मेहनती, जमीन से जुड़े, केंद्रित व्यक्ति हैं। उनकी पूरी टीम केंद्रित, प्रतिभाशाली और मेहनती है।”
 
भारतीयों का साहस मेरी आशा की किरण 
महामारी अभी भी यहाँ है और देश के विभिन्न हिस्सों में तालाबंदी जारी है। तो आपकी आशा की किरण क्या है? “मेरी आशा की किरण हर भारतीय का साहस और ताकत है। मेरा दिल उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। यह हर भारतीय की लड़ाई की भावना है जो मुझे मेरी आशा की किरण लगती है।” शाहबाज सेट पर कोविड के नियमों से अवगत हैं, जैसा कि वे कहते हैं, “नियमों का पालन करना होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है और एक अभिनेता के रूप में इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। हमें इसके साथ रहना सीखना होगा क्योंकि ये नए मानदंड हैं।"
 
मुझे कोई पछतावा नहीं
शाहबाज पिछले तीन दशकों से इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। तो कोई पछतावा? "मुझे कोई पछतावा नहीं है। मैं जीवन को वैसे ही लेता हूं जैसे यह आता है और पिछले 30 वर्षों में उतार-चढ़ाव आया है लेकिन अनुभव मूल्यवान रहे हैं। मैं कई शैलियों का हिस्सा रहा हूं लेकिन ऐतिहासिक शो अभी भी मेरे पसंदीदा हैं। ऐतिहासिक शो में करने के लिए बहुत कुछ है क्योंकि हमारे पास एक देश के रूप में एक समृद्ध संस्कृति है।"
 
भूखा अभिनेता हूं
अंत में, खान ने हमारे साथ अभिनय के लिए अपनी भूख के बारे में बात की। उन्होंने कहा, "मैं बहुत भूखा अभिनेता हूं और अच्छी तरह की भूमिकाओं की तलाश में हूं। मैं अभी भी महसूस करता हूं कि मुझमें बहुत कुछ है। उम्मीद है, मैं जल्द ही अपनी खास किस्म की छवि से बाहर निकलने में सक्षम हो जाऊंगा!

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शिल्पा शेट्टी को श्रीदेवी के कारण मिली थी बाजीगर