Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शुभवी चोकसी ने बताए फिल्म और टीवी के बीच 3 अंतर

अभिनेत्री शुभवी चोकसी वर्तमान में कसौटी ज़िन्दगी की 2 में नजर आ रही हैं। पेश है उनसे बातचीत के मुख्य अंश:

webdunia
आपने फिल्म 'धड़क' से शुरुआत की, कैसा रहा अनुभव?
यह बहुत सहज था, वास्तव में, यह मेरे लिए सीखने का अनुभव था। बात यह है कि ईशान खट्टर और जान्हवी कपूर दोनों बिल्कुल कमाल के अभिनेता हैं। जान्हवी बहुत स्वाभाविक हैं, दूसरी ओर, ईशान को चरित्र में आने में देर नहीं लगती। वह सीन के मूड में आ जाता है। मैं बस उन दोनों को देख रहा थी और यह आश्चर्यजनक था। निर्देशक के रूप में शशांक खेतान बहुत शांत हैं। तो, यह एक बहुत अच्छा सेटअप था, बहुत ही पेशेवर। वास्तव में, जो लोग वहां पर सहायक निर्देशक के रूप में काम कर रहे थे, वे भी शानदार थे। कुल मिलाकर मुझे धड़क में काम करना बहुत पसंद आया। 
 
फिल्म की शूटिंग और टीवी शो की शूटिंग में आपको क्या अंतर लगता है?
फिल्मों और टीवी के बीच मुझे तीन अंतर लगते हैं। फिल्मों में, आपके पास समय सीमा नहीं है, टेलीविजन में आपके पास टेलीकास्ट मुद्दे हैं इसलिए हमें खास अवधि में ही सब कुछ करना होता है। दूसरी बात यह है कि एक फिल्म की शूटिंग के पहले तैयारी होती है, रिहर्सल होती है, फिर शूट होता है, लेकिन टीवी में यह संभव नहीं है। आपको स्क्रिप्ट मिलती है और आप इसे सीधे शूट करते हैं। हालांकि कसौटी जिंदगी की के हमारे निर्देशक मुजम्मिल देसाई रिहर्सल करते हैं, जो कि शानदार है। तीसरी बात यह है जो कि मुझे लगती है कि टीवी में बॉलीवुड की तुलना में अधिक पैसा है, इसलिए टीवी और फिल्मों के बीच केवल यही अंतर हैं।
 
फिल्मों में आप किस तरह की भूमिकाएँ करना चाहेंगी?
मैं एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका करना चाहूंगी जो कमजोर हो या फिर गैंगस्टर की भूमिका में हो। मैं एक सुपरहीरो फ्लिक करना पसंद करूंगी जहां बहुत सारा एक्शन हो। देशभक्ति आधारित फिल्म भी करना चाहूंगी। 

webdunia

 
आपके पसंदीदा बॉलीवुड सितारे कौन हैं और क्यों हैं?
मुझे रणबीर कपूर बहुत पसंद हैं, मैंने उन्हें सांवरिया से प्यार किया है। मुझे हमेशा लगा है कि उनमें कुछ बात है। मुझे रणवीर सिंह की ऊर्जा पसंद है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि वह दिल धड़कने दो और बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्म करेंगे। सीनियर लॉट से, मुझे मिस्टर बच्चन से प्यार है, चाहे वह चीनी कम, शमिताभ या कुली हो। मुझे आमिर खान भी बहुत पसंद हैं। हीरोइनों में मुझे आलिया भट्ट पसंद हैं। हर बार वे मुझे चौंकाती हैं। दीपिका पादुकोण भी बहुत पसंद हैं। मैंने हमेशा करीना कपूर खान के साथ-साथ उन सभी चीजों से भी प्यार किया है जो उन्होंने की हैं। माधुरी जी और काजोल के करीब कोई नहीं है। मैं उनकी बहुत बड़ी प्रशंसक हूं।
 
पिछले कुछ वर्षों में सिनेमा का कंटेंट और विषय बहुत बदल गया है। आप क्या कहती हैं इस बारे में? 
छोटी फिल्में बहुत अच्छा कर रही हैं, जिनमें कंटेंट ही स्टार है। यह अच्छी बात है।
 
कौन सी फिल्म आपके दिल के करीब है और क्यों?
भारतीय सिनेमा में मुझे 3 इडियट्स, दिल चाहता है, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा और बाहुबली पसंद है। मुझे वो ड्रामा और कैनवास बहुत पसंद है जो बाहुबली में था। हॉलीवुड में, मुझे टॉम हैंक की फिल्में बहुत पसंद हैं, मुझे फॉरेस्ट गंप बहुत पसंद हैं। इसके अलावा, मैं अर्गो, बेन एफ्लेक से प्यार करती थी। मैं किसी भी सुपर हीरो फ्लिक को मिस नहीं करती।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मैं कबीर सिंह को 2 तमाचे मार कर कहना चाहती हूं कि औरत मर्दों के पैर की जूती नहीं है