कहकशां आर्यन : डॉक्टरनी भी, एक्टरनी भी!

Webdunia
लीजिए, बॉलीवुड में नित आने वाले चेहरों की कतार में कहकशां आर्यन का नाम भी जुड़ गया है। मिस अहमदाबाद (2009), मिस गुजरात (2010) और मिस गुजरात यूनिवर्सिटी (2010) रह चुकीं कहकशां ने 'सड्डा अड्डा' से अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत की है।

रोमांटिक कॉमेडी से सजी राजतरु स्टूडियो की यह फिल्म युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई थी। हालाँकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई गुल खिलाने में नाकामयाब रही पर कहकशां की पहली फिल्म होने से उन्हें इस फिल्म में काम करके फिल्म बनाने और अभिनय करने के बारे में बहुत कुछ सीखने को मिला।

अब उनके पास इतना अनुभव हो चुका है कि वे इसके बारे में एक किताब लिख सकती हैं। कहकशां कहती हैं कि बाहर से फिल्म इंडस्ट्री बड़ी ग्लैमरस दिखती है, लेकिन यहाँ काम के लिए आपको कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है और जबरदस्त प्रतिस्पर्धा के दौर से गुजरना होता है।

फिल्मों में आने से पहले कहकशां मॉडलिंग करती थीं और कमर्शियल्स भी वे काफी कर चुकी थीं। फिर भी फिल्म के लिए अभिनय करना उनके लिए नया अनुभव रहा। फिल्म का पहला सीन शूट करते समय वे काफी नर्वस फील कर रही थीं, लेकिन उन्हें निर्देशक का पूरा सपोर्ट मिला और सीन ठीक से हो गया।

कहकशां अभिनय और मॉडलिंग के साथ ही एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं। वे लड़कियों के चेस टूर्नामेंट में गुजरात का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं, हायर सेकंडरी के बोर्ड एक्जाम में टॉप किया है और भरतनाट्‌यम में 'विशारद' यानी सात साल का डिप्लोमा भी उन्होंने किया है। हिप-हॉप, जाज और वेस्टर्न डांस भी वे जानती हैं। इनके अलावा ड्राइविंग, तैराकी और किताबें पढ़ने की भी वे शौकीन हैं।

कहकशां उन लड़कियों में से हैं, जो खूबसूरत होने के साथ ही दिमाग से भी धनी हैं। कहकशां का कहना है कि जीवन में कुछ महत्वपूर्ण हासिल करने के लिए खुद पर विश्वास रखो और ऊँचा सोचो।

- सबा शेख


Show comments

बॉलीवुड हलचल

Bad Newz का ट्रेलर रिलीज, बच्चा एक पिता दो, मजेदार है फिल्म की कहानी

एसएस राजामौली ने किया कल्कि 2898 एडी का रिव्यू, बोले- अलग दुनिया में पहुंचा दिया

सुपरस्टार सिंगर 3 : गीता कपूर ने की खुशी नागर की तारीफ

वेब सीरीज कमांडर करण सक्सेना का ट्रेलर, गुरमीत चौधरी का दिखा एक्शन अवतार

शमा सिकंदर का टॉपलेस फोटोशूट, फूलों के गुलदस्ते से खुद को किया कवर

सभी देखें

जरूर पढ़ें

लहंगा-चोली पहन ईशा गुप्ता ने लगाया बोल्डनेस का तड़का, तस्वीरें वायरल

Shehnaaz Gill ने पार की बोल्डनेस की सारी हदें, टॉपलेस होकर फ्लॉन्ट किया क्लीवेज

47 की उम्र में भी बेहद बोल्ड हैं चित्रांगदा सिंह, देखिए एक्ट्रेस का मदहोश करने वाला अंदाज

ऑफ शोल्डर गाउन में दिशा पाटनी ने दिखाई बोल्ड अदाएं, तस्वीरें वायरल

जाह्नवी कपूर ने बढ़ाया इंटरनेट का तापमान, गोल्डन गाउन में शेयर की बोल्ड तस्वीरें

More