गुलशन कुमार की बायोपिक 'मोगुल' में काम करने के लिए आमिर खान ने की थी इन अभिनेताओं से बात

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान गुलशान कुमार की बायोपिक 'मोगुल' को प्रोड्यूस करने के साथ-साथ इसमें मुख्य भूमिका निभाने को भी तैयार हो गए हैं। आमिर ने पिछले साल फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर पर 'मीटू' कैम्पेन के दौरान सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप लगने के बाद खुद को इस प्रोजेक्ट से अलग कर लिया था, लेकिन अब वो एक बार फिर इस फिल्म का हिस्सा बन गए हैं।


एक इंटरव्यू के दौरान आमिर खान ने खुलासा किया कि जब भूषण उनके पास ये प्रस्ताव लेकर आए तो उन्हें लगा कि वो इस रोल के लिए फिट नहीं हैं। इसके बाद आमिर ने अक्षय कुमार का नाम सुझाया। 
 
अक्षय ने फिल्म के लिए हामी भी भर दी थी, फिल्म का पहला लुक भी आ गया था लेकिन बात नहीं बन पाई। इसके बाद आमिर ने वरुण धवन और कपिल शर्मा को भी ये ऑफर दिया।
 
ALSO READ: कबीर सिंह के निर्देशक संदीप वांगा के साथ काम करेंगे रणबीर कपूर, क्राइम ड्रामा पर आधारित होगी फिल्म!
 
वरुण धवन के पास कई सारी फिल्में लाइन से थी इसलिए वह इसे डेट्स नहीं दे पाए। आमिर को फिर लगा कि मोगुल के लीड रोल के लिए कपिल शर्मा भी सही साबित होंगे। आमिर के अनुसार वह इस रोल को अच्छे से निभा पाएंगे। लेकिन फ़िर उनके साथ भी बात नहीं बन पाई।
 
आमिर के अनुसार भूषण कुमार ने उनसे कहा कि 'सर आपने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, आप पुरी दुनिया घूम के आ जाओ, लेकिन मेरे पिता का रोल आपको ही करना था। यह लिखा हुआ था कि आप ये फिल्म करेंगे।' इस पर आमिर ने कहा, तथ्य यह है कि मुझे पटकथा पसंद है, और यह एक महान भूमिका है, इसलिए मैंने हां कहा।
 
यह फिल्म टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में आमिर गुलशन कुमार के किरदार में दिखाई देंगे। आमिर खान फिलहाल 'लाल सिंह चड्ढा' की तैयारियों में लगे हैं। वह 'मोगल' पर काम इस फिल्म के बाद शुरू करेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कबीर सिंह के निर्देशक संदीप वांगा के साथ काम करेंगे रणबीर कपूर, क्राइम ड्रामा पर आधारित होगी फिल्म!