अनुराग कश्यप की 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' ने रचा इतिहास, बेस्ट 100 फिल्मों की सूची में हुई शामिल

Photo : Twitter
अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' को प्रतिष्ठित अखबार द गार्डियन में 21वीं शताब्दी की बेस्ट 100 फिल्मों की सूची में शामिल किया गया है। खास बात ये है कि ये भारत की इकलौती फिल्म है जो इस लिस्ट में जगह बना पाई है। अनुराग कश्यप ने इंस्टाग्राम पर इस बात की घोषणा की है।

ALSO READ: इस वजह से एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर पर बैठे दिखाई दिए थे इरफान खान
 
अनुराग कश्यप की इस फिल्म को इस लिस्ट में 59वां स्थान मिला है। हालांकि वे एक बात से थोड़ा दुखी नजर आए। अनुराग ने इंस्टाग्राम पर लिखा, मैं इस लिस्ट में जगह बनाकर खुश हूं लेकिन मैं जानता हूं कि ये मेरी लिस्ट नहीं होती।
 
कितनी ही मेरी पसंदीदा फिल्में हैं जो मेरी फिल्म से नीचे मौजूद हैं और क्रिस्टोफर नोलन की डार्क नाइट को 98वें नंबर की जगह इस लिस्ट में काफी ऊपर होना चाहिए था। मैं इस लिस्ट में पहले नंबर पर मौजूद फिल्म से पूरी तरह इत्तेफाक रखता हूं। ये फिल्म 21 वीं शताब्दी की मेरी फेवरेट फिल्म है।
 
उन्होंने ये भी कहा कि ये वही फिल्म है जिसने मेरी फिल्ममेकिंग जिंदगी को बर्बाद कर दिया क्योंकि इसकी वजह से लोगों से मेरी उम्मीदें बहुत ज्यादा बढ़ गईं। उसके बाद से ही मेरी हर फिल्म के साथ ऐसा ही रहा है और मैं हमेशा से इस इमेज को ब्रेक करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं एक ना एक दिन अपने प्रयास में सफल हो जाऊंगा।
 
'गैंग्स ऑफ वासेपुर' सीरीज की फिल्में 2012 में रिलीज हुई थी। यह झारखंड के धानबाद जिले में वासेपुर शहर में बसे एक कोयला माफिया के परिवार की कहानी बयां करती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आयुष्मान खुराना की 'ड्रीम गर्ल' का बॉक्स ऑफिस पर कैसा रहा दूसरा दिन?