ज़ीरो के बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन से बॉलीवुड में निराशा छाई, तीनों खान ने किया निराश

मंगलवार को क्रिसमस होने के नाते बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सोमवार की तुलना में बढ़े, लेकिन शाहरुख खान जैसे सितारे की फिल्म में उपस्थिति को देखते हुए ये बेहद कम माने जाएंगे। फिल्म 'ज़ीरो' बॉक्स ऑफिस पर कमजोर प्रदर्शन कर रही है और यह सिलसिला लगातार जारी है। पांच दिनों में एक भी दिन ऐसा नहीं आया जब फिल्म के कलेक्शन बेहतरीन कहे जाएं। इससे साफ जाहिर हो गया है कि इस फिल्म में लोगों की रूचि नहीं है और शाहरुख की यह फिल्म असफल हो गई है। 




पहले सप्ताह में 100 करोड़ मुश्किल! 
फिल्म ने शुक्रवार को 20.14 करोड़, शनिवार को 18.22 करोड़ रुपये, रविवार को 20.71 करोड़ रुपये, सोमवार को 9.50 करोड़ रुपये और मंगलवार को 12.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। पांच दिनों में यह फिल्म अब तक 81.32 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन कर पाई है जबकि ये कलेक्शन 125 करोड़ के आसपास होना चाहिए थे। अब तो पहला सप्ताह खत्म होने के बाद भी फिल्म का सौ करोड़ के आंकड़े को छूना मुश्किल लग रहा है।



छुट्टी का फायदा नहीं मिला 
फिल्म की न अच्छी ओपनिंग लगी और न ही रविवार तथा क्रिसमस के दिन फिल्म ने अपेक्षा के अनुरूप व्यवसाय किया। मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन दोनों ही जगह फिल्म कमजोर रही। तुलना की जाए तो सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों की तुलना में मल्टीप्लेक्स में व्यवसाय बेहतर रहा। 


 
तीनों खान ने किया निराश 
ज़ीरो की नाकामयाबी से बॉलीवुड में निराशा छा गई है। शाहरुख के पहले आमिर खान (ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान) और सलमान खान (रेस 3) भी निराश कर चुके हैं जबकि इनकी फिल्में प्रमुख त्योहारों पर रिलीज हुईं। रेस 3 ईद पर, ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान दिवाली पर और ज़ीरो क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुईं। 


 
सिम्बा का होगा असर 
दूसरे सप्ताह में ज़ीरो को 'सिम्बा' का सामना करना पड़ेगा जिसको लेकर दर्शकों में खासा उत्साह है। सिम्बा के प्रदर्शन का ज़ीरो के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर पड़ना निश्चित है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कपिल शर्मा के वेडिंग रिसेप्शन में बॉलीवुड सितारों का जमघट (फोटो)