Coronavirus: आई फॉर इंडिया कॉन्सर्ट के जरिये 85 कलाकारों ने जमा किए 3 करोड़ रुपए

सोमवार, 4 मई 2020 (17:08 IST)
दुनियाभर में कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए बॉलीवुड और हॉलीवुड के बड़े स्टार्स ने ऑनलाइन कॉन्सर्ट ‘आई फॉर इंडिया’ में भाग लिया। ये कॉन्सर्ट फिल्मकार करण जौहर और जोया अख़्तर के नेतृत्व में किया गया। इस कॉज के लिए सभी बॉलीवुड स्टार्स ने अपने-अपने तरीके से योगदान दिया। आई फॉर इंडिया कॉन्सर्ट में सभी सेलेब्रिटीज ने अपने घरों पर रह कर लोगों के लिए परफॉर्मेंस दी। इस कार्यक्रम से जमा होने वाली तमाम राशि, राहत प्रयासों को समर्थन देने के लिए संगठन ‘गिव इंडिया’ द्वारा चलाए जा रहे ‘भारत कोविड प्रतिक्रिया कोष’ में दी जाएगी। इस कॉन्सर्ट में 85 कलाकार एक साथ आए और 4 घंटे 10 मिनट के इस कार्यक्रम के लिए सभी ने कोरोना वॉरियर्स के लिए 3 करोड़ रुपए इकट्ठा कर लिए।

इस कॉन्सर्ट में बॉलीवुड के बड़े कलाकार माधुरी दीक्षित, शाहरुख खान, आमिर खान, कार्तिक आर्यन, प्रियंका चोपाड़ा, आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल, ऋतिक रोशन, म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम, सिंगर अरिजीत सिंह, ट्विंकल खन्ना, अक्षय कुमार, एश्वर्या राय बच्चन समेत कई लोगों ने भाग लिया। करीब चार घंटे चले इस कॉन्सर्ट के कुछ फोटोज़ और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसमें सेलेब्स और आम लोग परफॉर्म करते नज़र आ रहे हैं।

शाहरुख खान ने अपने बेटे अबराम के साथ मिलकर एक धमाकेदार परफॉर्मेंस दी। उन्होंने एक गाना लिखा। इस गाने पर शाहरूख ने खुद ही परफॉर्म भी किया और इसे गाया भी खुद शाहरुख खान ने ही।



वहीं, आमिर खान ने अपनी पत्नी किरण राव के साथ मिलकर जीना इसी का नाम है गाया।

2/3 Omg! He sings sooo beautifully Aamir Khan takes a stand again to fight Corona Virus @aamir_khan#AamirKhan #IForIndia #SocialForGood #LIVE #FacebookLIVE #OnlineConcert #Donation
#covid19india pic.twitter.com/ILz5xt3JEO

— Aamir Khan Official Team (@AKofficialTeam) May 3, 2020


प्रियंका चोपड़ा ने आई फॉर इंडिया कॉन्सर्ट में एक बेहद खूबसूरत कविता पढ़ी। वहीं प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनास ने भी इस कॉन्सर्ट में हिस्सा लिया और गिटार के साथ शानदार परफॉर्मेंस दी।



ऐश्वर्या राय ने भी इस कॉन्सर्ट में भाग लिया और उन्होंने कोरोना से जंग लड़ रहे लोगों को धन्यवाद कहा। इसके साथ ही सभी से सुरक्षा बनाए रखने की अपील भी की।



आई फॉर इंडिया के लिए एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने भी डॉक्टर्स और नर्सेस का धन्यवाद करते हुए उनकी सुरक्षा के लिए कदम उठाए जाने की अपील की है।



एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने भी अपने बेटे आरिन नेने के साथ शानदार परफॉर्मेंस दी है।



रणवीर ने आई फॉर इंडिया के लिए रैप परफॉर्मेंस दी है। वरुण ने इस कॉन्टर्स में हिस्सा लेते हुए डांस परफॉर्मेंस दी है।



आयुष्मान खुराना ने अपनी फिल्म विक्की डोनर का फेमस सॉन्ग ‘पानी द रंग देख के’ गाकर इस कॉन्सर्ट में भाग लिया।

"Corona se mar sakte hain par bhook se kabhi nahi." These words have been ringing in my ears since the time I heard a daily wage earner speaking about his life in lockdown. I have tried to articulate the things I have deeply felt since then. #IForIndia @GiveIndia pic.twitter.com/AoNxVp24bv

— Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) May 3, 2020

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ऋषि कपूर को याद कर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, 'I For India' कॉन्सर्ट में दी श्रद्धांजलि