सरोज खान को याद कर भावुक हुए धर्मेंद्र, बोले- तेरे आने से रौनक आ जाती थी

शुक्रवार, 3 जुलाई 2020 (17:50 IST)
कोरियोग्राफर सरोज खान के निधन से हर कोई दुखी है। अपने 4 दशकों से लम्बे करियर में सरोज खान ने लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ ‍काम किया हैं। हर कोई उनकी याद में सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर रहा है। एक्टर धर्मेंद्र ने भी सरोज खान को याद करते हुए एक भावुक ट्वीट किया।

 
इस ट्वीट में धर्मेंद्र ने बताया कि उनकी डेब्यू फिल्म में सरोज खान असिस्टेंट डांस डायरेक्टर रही थीं। धर्मेंद्र ने लिखा, तेरे आने से रौनक आ जाती थी सरोज। अफसोस। तुम भी चली गयीं। सुकून नसीब हो रूह को तेरी। दोस्तों, मेरी पहली फिल्म दिल भी तेरा में वो असिस्टेंट डांस डायरेक्टर थीं। एक मस्तमौला दोस्त।
 
बता दें कि सरोज ख़ान ने 3 साल की उम्र से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम शुरू किया था। नजराना फिल्म में वो एक्ट्रेस श्यामा के बचपन के रोल में थीं। 50 के दशक में सरोज ख़ान ने बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था। फिल्मों में काम करने के साथ उन्होंने कोरियोग्राफर बी सोहनलाल से डांस सीखना जारी रखा। 
 
कुछ फिल्मों में असिस्टेंट कोरियोग्राफर के तौर पर काम करने के बाद सरोज खान ने फिल्म 'गीता मेरा नाम' से इंडिपेंडेंट कोरियोग्राफर की पारी शुरू की थी।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मुकेश छाबड़ा का खुलासा, सुशांत सिंह राजपूत ने बिना स्क्रिप्ट पढ़े साइन की थी ‘दिल बेचारा’