सरोज खान ने अमिताभ बच्चन को दिया था शगुन का 1 रुपए का सिक्का, बिग बी बोले- एक बड़ी उपलब्धि थी

शुक्रवार, 3 जुलाई 2020 (16:23 IST)
कोरियोग्राफर सरोज खान के निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा है। सरोज खान ने कई बड़े बॉलीवुड सितारों के साथ काम किया था. उनके निधन को लेकर बॉलीवुड में शोक की लहर है। सरोज खान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए महानायक अमिताभ बच्चन ने एक लंबा पोस्ट लिखा है, जो बेहद इमोशनल है।

 
इस पोस्ट में अमिताभ ने बताया कि मास्टर जी ने उन्हें शगुन के तौर पर एक रुपया दिया था। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन ने सरोज खान के साथ एक तस्वीर भी शेयर की, जिसमें वह सरोज खान को गले लगाते हुए नजर आ रहे हैं।
 
अमिताभ बच्चन ने लिखा, जब भी वह अपने साथ काम कर रहे किसी कलाकार को अच्छा शॉट देते हुए देखती थीं। वह उसे बुलाती थीं और शगुन के तौर पर एक रुपए का सिक्का देती थीं। कई सालों बाद एक गाने की सीक्वेंस के दौरान जब मैं उनके साथ काम कर रहा था मैं उस सिक्के का प्राप्तकर्ता बना। यह एक बड़ी उपलब्धि थी। सरोज जी आपने हमें और इंडस्ट्री को रिदम, स्टाइल, शैली, गीत को नृत्य में और अर्थ में परिवर्तित करने की कला दी है।
 
इसके साथ ही अमिताभ बच्चन ने बताया कि एक शूट के दौरान प्रेग्नेंट थीं, लेकिन वह कभी भी अपने काम से नहीं डिगीं। एक मुलाकात के दौरान कई साल पहले उन्होंने मुझे बेस्ट कॉम्पलिमेंट दिया था। वह शादी के बाद से ही दुबई में रह रही थीं। एक विरासत गुजर गई।
बता दें कि बॉलीवुड सितारों के साथ सरोज खान का गहरा कनेक्शन रहा है। उनके निधन पर फिल्मी हस्तियां सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रही हैं। सरोज खान ने करीब 2000 से ज्यादा गानों में कोरियोग्राफी की है। अपने काम के लिए सरोज खान को 3 बार नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा चुका है।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख लॉकडाउन के दौरान डिप्रेशन का शिकार हो गए थे 'कसौटी जिंदगी की' एक्टर पार्थ समथान